‘आम आदमी के दिल पर खंजर है ये बजट’ लालू प्रसाद ने अनोखे अंदाज में किया तीखा तंज

‘आम आदमी के दिल पर खंजर है ये बजट’ लालू प्रसाद ने अनोखे अंदाज में किया तीखा तंज

PATNA: विशेष राज्य के दर्जा को लेकर बिहार में खूब सियासत हो रही है। केंद्र सरकार द्वारा बिहार को विशेष दर्जा देने से इनकार करने के बाद विपक्षी दल लगातार हमले बोल रहे हैं और बजट को बिहार के लिए झुनझुना बता रहे हैं। बजट को लेकर लालू प्रसाद ने अलग अंदाज में डबल इंजन सरकार पर तंज किया है।


दरअसल, बिहार की सियासत में पिछले दो-तीन दिनों से विशेष राज्य के दर्जा को लेकर बवाल मचा हुआ है। संसद में बजट पेश होने से पहले ही केंद्र सरकार ने जेडीयू की मांग को सिरे से खारिज कर दिया था और संसद में लिखित जवाब दाखिल करते हुए कहा था कि मौजूदा प्रावधानों के मुताबिक बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देना संभव नहीं है, इसलिए बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया जा सकता है।


केंद्र सरकार द्वारा बिहार को विशेष दर्जा देने से इनकार करने के बाद सियासी भूचाल आ गया। विपक्ष इसे मुद्दा बनाकर सरकार को घेरने की कोशिश कर रहा है।बिहार विधानसभा के मानसून सत्र में इसको लेकर खूब हंगामा हुआ। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया और बजट को बिहार के लिए झुनझुना बताया हालांकि जेडीयू और सरकार ने बजट में बिहार को मिली सौगात पर खुशी जताई।


तेजस्वी यादव के बाद अब उनके पिता लालू प्रसाद यादव ने इस बजट में भी बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिलने पर कविता के जरिए तंज किया है। लालू प्रसाद ने एक्स पर लिखा कि, “एक घिसा-पिटा हट है ये बजट, जुमलों की रट है ये बजट, गरीब और किसान के सपने कर रहा बंजर है ये बजट, आम आदमी के दिल पर खंजर है ये बजट.” इससे पहले लालू प्रसाद ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस्तीफे की मांग कर दी थी और कहा था कि जब नीतीश कुमार की मांग पूरी नहीं हुई तो वह तुरंत इस्तीफा करें।