'लालू को सहारे की जरूरत नहीं ... ', विपक्षी एकता की मीटिंग से पहले फीट हुए RJD सुप्रीमो लालू यादव, भाजपा को मात देने के लिए खुद तैयार करेंगे बड़ी प्लानिंग

'लालू को सहारे की जरूरत नहीं ... ', विपक्षी एकता की मीटिंग से पहले फीट हुए RJD सुप्रीमो लालू यादव, भाजपा को मात देने के लिए खुद तैयार करेंगे बड़ी प्लानिंग

PATNA : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में 12 जून को विपक्षी एकता की बैठक होनी है। इस बैठक को लेकर राजधानी पटना में सभी तरह की तैयारियां जोर शोर से की जा रही है। इसी कड़ी में अब राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव भी अपने पुराने रंग में नजर आ रहे हैं। इस विपक्षी एकता से पहले लालू काफी फिट नजर आ रहे हैं। लालू अपनी बिमारी के बाद पहली बार बिना किसी सहारे के सडकों पर चलते हुए नजर आए और करीब 1 घंटे तक लालू एक सौफे पर बैठे नजर आए। 


दरअसल, बिहार की सबसे बड़ी पार्टी राजद के सुप्रीमों इन दिनों राजधानी पटना में मौजूद हैं। वो फिलहाल राबड़ी आवास पर रह रह हैं और स्वास्थ्य लाभ उठा रहे हैं। लालू के बिहार आए करीब दो महीना हो गया है। हालांकि, बीच में लालू दिल्ली गए थे और अब वापस आ चुके हैं। इस बार वापस आने के बाद लालू पहले से काफी एक्टिव नजर आ रहे हैं। लालू खुद से सडकों पर निकल रहे हैं और करीबी नेताओं के घर भी पहुंच रहे हैं। इन सबके बीच सबसे बड़ी बात है कि लालू यादव विपक्षी एकता की बैठक से पहले अब खुलकर मीडिया के सामने आने लगे हैं और सवालों का जवाब भी देने लगे हैं। ऐसे में उनके इस बैठक से पहले खुलकर एक्टिव होना काफी अहम माना जा रहा है। 


लालू यादव राबड़ी आवास से कुछ दूर गाड़ी से जाने के बाद वे पैदल शिवानंद तिवारी के आवास पहुंचे। लालू यादव शिवानंद तिवारी की पत्नी के श्राद्ध कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। लालू यहां 12 जून को विपक्षी पार्टियों की होने वाली बैठक से पहले राजद सुप्रीमो ने यह मैसेज दिया कि वे अब पहले से काफी स्वस्थ हैं। ऐसे में देश के तमाम विपक्षी दलों के नेताओं का लालू का क्या सेंदश जाएगा साथ ही क्या इनलोगों की लालू से मुलकात होगी।  यह ही अहम् माना जा रहा है।  


आपको बताते चलें कि, किडनी ट्रांसप्लांट से पहले लालू प्रसाद की सेहत काफी खराब हो गई थी। जब वे पटना में राबड़ी देवी आवास में कमरे की सीढ़ी चढ़ते हुए गिरे थे। तब स्थिति काफी नाजुक हो गई थी। उन्हें पटना के एक बड़े अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। बाद में उन्हें एयर एंबुलेंस से दिल्ली ले जाया गया था। स्थिति में सुधार हुआ तो उन्हें किडनी ट्रांसप्लांट के लिए सिंगापुर ले जाया गया। सिंगापुर में 5 दिसंबर 2022 को उनका किडनी ट्रांसप्लांट किया गया। उनकी बेटी रोहिणी आचार्या ने उन्हें अपनी एक किडनी डोनेट किया। किडनी ट्रांसप्लांट के बाद लालू प्रसाद की सेहत में काफी सुधार है।