लालू-तेजस्वी को बड़ा झटका देंगे नीतीश: JDU में शामिल होने जा रहे हैं RJD के बड़े नेता

लालू-तेजस्वी को बड़ा झटका देंगे नीतीश: JDU में शामिल होने जा रहे हैं RJD के बड़े नेता

PATNA: बिहार में करीब एक साल बाद विधानसभा चुनाव होने हैं लेकिन एक साल पहले से ही सियासी पाला बदल का खेल शुरू हो गया है. जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लालू-तेजस्वी को बड़ा झटका देने की तैयारी कर ली है. आरजेडी के एक बड़े नेता कुछ ही दिनों में जेडीयू में शामिल हो सकते हैं. इसकी तैयारी पूरी हो चुकी है. 


श्याम रजक बदलेंगे पाला

जेडीयू सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक आरजेडी के राष्ट्रीय महासचिव और लंबे समय तक बिहार सरकार में मंत्री रहे श्याम रजक पाला बदलने जा रहे हैं. हालांकि श्याम रजक ने इसकी पुष्टि नहीं की है. लेकिन जेडीयू के एक नेता ने फर्स्ट बिहार को पूरी कहानी बतायी है. जेडीयू नेता ने बताया कि दो दिन पहले श्याम रजक ने मुख्यमंत्री आवास जाकर नीतीश कुमार से मुलाकात की थी. 


नीतीश कुमार के साथ लंबे अर्से तक काम कर चुके श्याम रजक ने फिर से जेडीयू में शामिल होने की इच्छा जतायी. नीतीश कुमार ने उन्हें पार्टी में शामिल करने की मंजूरी दे दी है. श्याम रजक फिलहाल आरजेडी के राष्ट्रीय महासचिव हैं. लेकिन कई कारणों से फिलहाल पार्टी की मुख्यधारा से अलग कर दिये गये हैं. ऐसे में उन्होंने पुराने घर में वापसी का रास्ता चुना है.


एक सितंबर को मिलन समारोह

जेडीयू के एक नेता ने फर्स्ट बिहार को ऑफ द रिकार्ड बताया कि श्याम रजक एक सितंबर को फिर से जेडीयू में शामिल हो सकते हैं. जेडीयू के प्रदेश कार्यालय में उनका मिलन समारोह होगा. इसमें आरजेडी के कुछ और नेता भी जेडीयू में शामिल हो सकते हैं. वैसे इस मामले में श्याम रजक की ओर से कुछ नहीं कहा जा रहा है.


बता दें कि लालू-राबड़ी के साथ राजनीति शुरू करने वाले श्याम रजक लंबे समय तक आरजेडी के शासन काल में मंत्री रहे. 2005 में आरजेडी का शासन खत्म होने के बाद 2009 में श्याम रजक ने जेडीयू का दामन थाम लिया था. 2010 में वे नीतीश सरकार में मंत्री बनाये गये थे. 2020 के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले श्याम रजक ने मंत्री पद औऱ जेडीयू की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था औऱ आरजेडी में शामिल हो गये थे. लेकिन आरजेडी ने उन्हें गच्चा दे दिया. 2020 के विधानसभा चुनाव में उन्हें आरजेडी की ओर से टिकट भी नहीं दिया गया था. ना ही किसी दूसरी जगह एडजस्ट किया गया. अब श्याम रजक फिर से नीतीश कुमार का दामन थामने की तैयारी में हैं.