लालू के बाद तेजस्वी ने भी कार्टून दिखा डबल इंजन की सरकार को घेरा, कहा-गर्मी से परेशान सुशासनी पुल प्रतिदिन नदियों में कूद रहे है

लालू के बाद तेजस्वी ने भी कार्टून दिखा डबल इंजन की सरकार को घेरा, कहा-गर्मी से परेशान सुशासनी पुल प्रतिदिन नदियों में कूद रहे है

PATNA: बिहार में बढ़ते अपराध और लगातार ध्वस्त हो रहे पुलों को लेकर सियासत चरम पर है। विपक्ष इसे लेकर डबल इंजन की सरकार पर लगातार हमलावर है। एक तरफ लालू प्रसाद यादव पुलों को मुद्दा बनाकर सरकार पर तंज कस रहे हैं तो वही तेजस्वी यादव भी लगातार एनडीए की सरकार पर क्राइम और पुलों को लेकर हमलावर है। 


हालांकि नीतीश सरकार ने मामले में एक्शन लेते हुए अबतक 17 इंजीनियरों को सस्पेंड किया है लेकिन विपक्ष के हमले थम नहीं रहे हैं। एक बार फिर तेजस्वी यादव ने बिहार की एनडीए सरकार पर हमला बोला है। पिता लालू प्रसाद की तरह तेजस्वी यादव ने भी एक चैनेल के कार्टून को अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर शेयर किया है और लिखा है कि गर्मी से परेशान सुशासनी पुल प्रतिदिन नदियों में कूद रहे है। पुलों को आत्महत्या से नहीं रोकने पर सरकार साहेब ने छोटी मछलियों को दोषी माना। अब बड़ी मछलियाँ और साहेब मिल बैठ शीलाचार से परिपूर्ण समीक्षात्मक हवन करेंगे। 


तेजस्वी यादव ने जो कार्टून शेयर किया है उसमें लिखा हुआ है कि 10 दिन में 5 पुल गिरे..इस नदी पे तो पुलिया था वह तो बह गया..पर थोड़ा इंतजार कर लो हो सकता है कोई दूसरा बह कर आ जाए.. दूसरे कार्टून में यह लिखा हुआ है कि टायर चेक कर लिये..पेट्रोल चेक कर लिया और पुल चेक किये की नहीं..पुल गिरने की घटनाएँ यहां खूब हो रही है...यहां पुल था ही नहीं या बह गया..


इससे पहले आरजेडी चीफ लालू प्रसाद ने पुलों के गिरने को लेकर नीतीश सरकार पर तंज कसा था। लालू ने भी सोशल मीडिया एक्स पर एक कार्टून शेयर किया है और उस कार्टून के जरिए दो हफ्तों के भीतर एक दर्जन पुल गिरने के बाद बिहारवासियों की दशा बताने की कोशिश की है। लालू ने इस कार्टून के जरिए सरकार पर तीखा तंज किया है।


बता दें कि लालू प्रसाद ने बीते चार जुलाई को एक दैनिक अखबार की कटिंग को साझा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला था। लालू ने एक्स पर लिखा था कि, ‘नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार इसका दोष भी मुगलों, अंग्रेजों और विपक्षियों को ही देंगे। कल एक ही दिन में 5 पुल ढहे। 15 दिन में 12 पुल गिर चुके है। पुलियों का कोई हिसाब-किताब नहीं’।