ललन सिंह पर बोले गिरिराज..बहुत बड़े लोगों पर हम टिप्पणी नहीं करते, बिहार म्यूजियम को लेकर नीतीश पर बोला हमला

ललन सिंह पर बोले गिरिराज..बहुत बड़े लोगों पर हम टिप्पणी नहीं करते, बिहार म्यूजियम को लेकर नीतीश पर बोला हमला

PATNA: कल रविवार को देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे। देश के नए संसद भवन के उद्घाटन का विपक्षी पार्टियां विरोध कर रही हैं। करीब 21 विपक्षी दलों ने इस कार्यक्रम का बहिष्कार करने की घोषणा कर दी है। जिसे लेकर बीजेपी लगातार विपक्ष पर हमला बोल रही है। इसी क्रम में पटना के बिहार म्यूजियम को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है। 


उन्होंने कहा है कि जब पटना हाई कोर्ट ने पटना म्यूजियम पर टिप्पणी की थी तो क्या नीतीश कुमार वो दिन भूल गए है। हाईकोर्ट ने कहा था कि यह बेफिजूल खर्ची है। संसद भवन तो जर्जर हो चुका था। कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता था। 25 साल पहले ही उसे सीपीडब्लू ने इसे  रिजेक्ट कर दिया था। जिसके बाद नए संसद भवन का निर्माण शुरू किया गया और आज वह बनकर तैयार हो गया है। अब इसका उद्घाटन पीएम मोदी कर रहे हैं तब विपक्ष इसे लेकर लगातार सवाल उठा रहा है। 


इसके विरोध में जेडीयू एक दिवसीय उपवास और महाधरना करने जा रही है। जेडीयू को धरना देने से पहले पटना म्यूजियम पर कोर्ट की टिप्पणी को एक बार याद कर लेना चाहिए। इसी टिप्पणी के आधार पर नीतीश कुमार को सीएम पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। वही नीति आयोग की बैठक में नीतीश कुमार के शामिल नहीं होने पर गिरिराज सिंह ने कहा कि गांव की एक कहानी है कि जब रोने का मन होता है तो आंख में खुट्टी गड़ जाती है। नीतीश कुमार को अभी नीति आयोग गड़बड़ दिखेगा ही। केंद्र सरकार यदि पैसा ना दे तो बिहार की बत्ती ही गुल हो जाएगी।


 गिरिराज ने कहा कि नीतीश कुमार समझदार व्यक्ति हैं। लेकिन वे भूल गये है कि हाईकोर्ट ने म्यूजियम पर क्या टिप्पणी की थी। म्यूजियम के निर्माण को गलत बताया था कहा था कि बेफालतू पैसा बर्बाद करने की जरूरत क्या थी। जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह का वह बयान जिसमें उन्होंने कहा था कि पीएम बनारस में नाला का उद्घाटन करने चल जाते हैं ये संसद क्या चीज है.. ललन सिंह के इस बयान पर गिरिराज ने कहा कि बहुत बड़े लोगों पर हम टिप्पणी नहीं करते..उन्होंने जेडीयू के धरना अनशन पर एक बार फिर कहा कि पहले तो हाईकोर्ट की टिप्पणी पर नीतीश बताये यदि थोड़ा सा भी आत्म शुद्धि आए तो म्यूजियम के नाम पर इस्तीफा कर दें।