लखीसराय के DSP हटाए गए, स्पीकर के साथ दुर्व्यवहार का लगा था आरोप

लखीसराय के DSP हटाए गए, स्पीकर के साथ दुर्व्यवहार का लगा था आरोप

PATNA : बिहार के प्रशासनिक के गलियारे से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। सरकार ने लखीसराय के डीएसपी रंजन कुमार का तबादला कर दिया है। रंजन कुमार को लखीसराय से हटाते हुए अब मोतिहारी में अरेराज का डीएसपी बनाया गया है।


आपकों बता दें कि स्पीकर विजय कुमार सिन्हा के साथ दुर्व्यवहार का आरोप डीएसपी रंजन कुमार पर लगा था। इसे लेकर विधानसभा तक में हंगामा हुआ था और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी विधानसभा अध्यक्ष के सामने आ खड़े हुए थे। आखिरकार लंबे गतिरोध के बाद सरकार स्पीकर की मांग के आगे झुकी है और फजीहत के बाद डीएसपी रंजन कुमार का तबादला कर दिया गया है।


लखीसराय से विधायक और विधान सभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने अपने क्षेत्र के पुलिस पदाधिकारियों पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया था। यह मामला बाद में बिहार विधानसभा की विशेषाधिकार हनन समिति के पास पहुंचा डीएसपी रंजन कुमार समेत दो थानेदारों के ऊपर स्पीकर के साथ गलत व्यवहार करने का आरोप लगा था। 


इस मामले को बार-बार विधानसभा में बीजेपी के विधायकों ने भी उठाया। आरजेडी भी उनके साथ खड़ी नजर आई। जब लखीसराय में पुलिसिंग को लेकर विधानसभा में सवाल-जवाब हो रहा था इसी दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा पर जमकर बरसे भी थे। बाद में स्पीकर विजय कुमार सिन्हा एक दिन सदन की कार्यवाही से दूर भी रहे। आखिरकार सरकार ने समझौते का फार्मूला अपनाया और अब रंजन कुमार को लखीसराय से हटा दिया गया है।


बिहार गृह विभाग ने आज तीन डीएसपी का तबादला किया है। लखीसराय के डीएसपी रंजन कुमार का तबादला मोतिहारी के अरेराज किया गया है जबकि IPS सैयद इमरान मसूद लखीसराय के डीएसपी बनाए गये हैं। वही दानापुर के डीएसपी IPS अभिनव घिमन बने हैं।