लकड़ी माफिया का आतंक, वन विभाग के दारोगा को ट्रक से रौंदा, हालत गंभीर

लकड़ी माफिया का आतंक, वन विभाग के दारोगा को ट्रक से रौंदा, हालत गंभीर

MUZAFFARPUR : बिहार में लोग जीवन बसर करने को लेकर अलग अलग तरह के धंधे करते हैं। लेकिन, इसमें कुछ धंधे वैध होते हैं तो कुछ अवैध और इन्हीं अवैध धंधों पर पुलिस की नजर बनी हुई होती है। लेकिन, सवाल उस समय बन जाता है जब अवैध धंधे पर रोक लगाने के लिए पुलिस टीम एक्टिव होती है तो उस पर जानलेवा हमला कर दिया जाता है। इसी कड़ी में अब एक ताजा मामला मुजफ्फरपुर से निकल कर सामने आया है।जहां वन विभाग के एक दारोगा पर हमला किया गया है।


मिली जानकारी के अनुसार, मुजफ्फरपुर में कार्रवाई के दौरान वन विभाग का एक दारोगा उनका शिकार बन गया। बैरिया-पुरानी मोतिहारी रोड में लकड़ी लदे ट्रक को रोकने पर ट्रक चालक ने वन विभाग के दारोगा को रौंद दिया और गाड़ी लेकर फरार हो गया। दारोगा गंभीर रूप से जख्मी हो गए। स्थानीय लोगों ने उन्हें इलाज के लिए बैरिया स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।



वहीं, इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों ने बताया कि वन विभाग के दारोगा रवि शंकर श्रीवास्तव लकड़ी लदे ट्रक को रोकने का प्रयास कर रहे थे।इसके लिए वह सड़क पर सामने से आकर ट्रक को आगे से हाथ दे रहे थे। चालक ने ट्रक नहीं रोका और दारोगा को रौंदते हुए भाग निकला। 


उसके बाद गंभीर रूप से जख्मी दारोगा सड़क पर पड़े रहे बाद लोगों ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया और अस्पताल प्रबंधन ने वन विभाग के अधिकारियों को घटना की जानकारी दी। इसके बाद बड़ी संख्या में वनकर्मी अस्पताल पहुंचे।


उधर, इस मामले को मुजफ्फरपुर पुलिस ने भी गंभीरता से लिया है। घायल दारोगा का निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। उनकी स्थिति ठीक नहीं है। अहियापुर पुलिस ट्रक की पहचान कर उसे पकड़ने की कार्रवाई में जुट गई है। इलाके के सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जा रहा है ताकि उस ट्रक का सुराग मिल सके। वन विभाग भी इस घटना के बाद और एक्टिव हो गया है। मुजफ्फरपुर वन प्रमंडल के सभी आधिकारियों को छापेमारी का निर्देश दिया गया है। मुजफ्फरपुर पुलिस और प्रशासन की मदद लेकर लकड़ी के अवैध कारोबार को उखाड़ने की तैयारी शुरू हो गई है।