लड़की के अपहरण मामले में लड़का का बाप गिरफ्तार, जबरन धर्मांतरण कर शादी करने की परिजनों ने जताई आशंका

लड़की के अपहरण मामले में लड़का का बाप गिरफ्तार, जबरन धर्मांतरण कर शादी करने की परिजनों ने जताई आशंका

SUPAUL: सुपौल में जबरन धर्मांतरण कराने और शादी करने की नियत से एक लड़की का अपहरण किये जाने का मामला सामने आया है। मामला त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र का है। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है जबकि अन्य फरार आरोपियों की तलाश कर रही है। 


दरअसल त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के मंगल बाजार स्थित वार्ड नंबर 5 में एक छात्रा को शादी का झांसा देकर बीते 10 मई की देर शाम अपहरण कर लिए जाने के मामले में मंगलवार की शाम पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया। पूछताछ के बाद पुलिस ने उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। अब 6 अन्य आरोपी फरार चल रहे है। 


थाने में दर्ज प्राथमिकी संख्या 176/24 में नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड 5 निवासी अपहर्ता की मां सीता देवी का कहना है कि 10 मई की शाम करीब सात बजे से उनकी  22 वर्षीय बेटी श्रुति राज उर्फ खुशी घर से गायब है। काफी खोजबीन करने के बाद पता चला कि नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड 4 निवासी मोहम्मद सलाउद्दीन का 26 वर्षीय बेटा निजामुद्दीन उर्फ गुलाब ने एक षड्यंत्र के तहत झूठे प्यार के जाल में उसे फंसा लिया और शादी का झांसा देकर मंगल बाजार स्थित चंपावती मंदिर में बुलाया। 


मंदिर में पहुंचते ही बेटी का अपहरण कर लिया गया। पीड़िता की मां ने बताया कि उसे शक है कि आरोपी निजामुद्दीन उर्फ गुलाब के पिता मोहम्मद सलाउद्दीन,माँ शाजहाँ,भाई वसीम अकरम,भाई मोहम्मद अजहरुद्दीन, भाई मोहम्मद जियाउद्दीन और बहन फहमीदा नासरीन सभी नगर परिषद वार्ड 4 के रहने वाले हैं इन्होंने अपने अन्य रिश्तेदारों के साथ मिलकर मेरी बेटी अगवा कर ग़लत इरादों से धर्मांतरण करा उसके साथ जबरन बेटे की शादी कराना चाहता है। 


गायब बेटी की खोजबीन वो कर ही रही थी कि तभी इस बात का पता चला। ये लोग रिश्तेदारों के साथ मिलकर इस तरह के कुकृत करने वाले हैं। वही इस मामले को लेकर त्रिवेणीगंज थानाध्यक्ष ने रामसेवक रावत ने बताया कि केस दर्ज कर निजामुद्दीन उर्फ गुलाब के पिता मोहम्मद सलाउद्दीन को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ के बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है जबकि अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। उन्होंने बताया कि जल्द ही लड़का और लड़की को भी बरामद किया जाएगा।