पटना का टॉप टेन कुख्यात अपराधी माणिक सिंह हजारीबाग से अरेस्ट, पिता के साथ मिलकर करता था अपराध

पटना का टॉप टेन कुख्यात अपराधी माणिक सिंह हजारीबाग से अरेस्ट, पिता के साथ मिलकर करता था अपराध

PATNA : पटना के टॉप टेन अपराधियों में से एक माणिक सिंह को एसटीएफ ने हजारीबाग में छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया. नौबतपुर के शंभूपुरा का रहने वाला माणिक अपने पिता मनोज सिंह के साथ मिलकर बाप- बेटा गिरोह का संचालन करता है.

 हाल ही में उसने एक कंस्ट्रक्शन कंपनी से 50 लाख की रंगदारी नहीं मांगी थी, वहीं रंगदारी नहीं देने पर कंपनी की साइट पर जाकर उसके गुर्गों ने गोलीबारी और बमबाजी की थी. 

बाप -बेटा गिरोह व्हाट्सएप पर कॉल करके कारोबारी और ठेकेदारों से रंगदारी मांगता था. 12 साल की उम्र में ही हथियार उठा चुका कुख्यात माणिक ने सबसे पहले खगौल में एक मार्बल कारोबारी की गोली मारकर हत्या कर दी थी. इसके बाद उसने जमशेदपुर में कुख्यात रंजीत चौधरी के साथ मिलकर ठेकेदार की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

एसटीएफ को सूचना मिली की कुख्यात मनोज झारखंड में कहीं छिपा है. जिसके बाद से लगातार छापेमारी की जा रही थी. इसी दौरान मनोज का बेटा कुख्यात माणिक को एसटीएफ ने हजारीबाग से गिरफ्तार कर लिया. उसे किसी गुप्त स्थान पर ले जाकर पूछताछ कर रही है. वहीं माणिक की शिक्षिका मां मंजू देवी ने गुरुवार की रात एक ऑडियो वायरल कर कहा कि मेरा बेटा माणिक हजारिबाग में गिरफ्तार हो गया है , पर मेरे पति का कुछ पता नहीं है. बता दें कि इन दोनों बाप-बेटा पर 50 से ज्यादा केस दर्ज है. 6 माह से एसटीएफ इन दोनों को गिरफ्तार करने में जुटी थी.