कृषि कानून के समर्थन में खड़े हुए आरसीपी सिंह, राज्यसभा में बोले.. किसान संगठनों को हठधर्मिता छोड़ना होगा

कृषि कानून के समर्थन में खड़े हुए आरसीपी सिंह, राज्यसभा में बोले.. किसान संगठनों को हठधर्मिता छोड़ना होगा

DELHI : केंद्र सरकार की तरफ से लागू किए गए नए कृषि कानूनों का संसद में समर्थन करने वाले जनता दल यूनाइटेड ने एक बार फिर कृषि कानूनों को सही ठहराया है। राज्यसभा में आज चर्चा के दौरान पार्टी के राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह ने कहा कि नए कृषि कानून लागू होने से किसानों का भला होगा। बिहार में यह कानून काफी पहले लागू हो चुका है और वहां किसान आजादी के साथ अपना अनाज भेज पाते हैं। 


आरसीपी सिंह ने कहा कि किसान आंदोलन हठधर्मिता के अलावा और कुछ भी नहीं है।  कृषि कानूनों के मसले पर जब सुप्रीम कोर्ट ने बातचीत से हल निकालने का निर्देश दिया तो इसका स्वागत किया जाना चाहिए था लेकिन किसान संगठन अपनी जिद पर अड़े रहे। देश के सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का किसान संगठनों ने आदर नहीं किया जो बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। सांसद ने कहा कि नए कृषि कानून सिर्फ और सिर्फ किसानों को फायदा पहुंचाएंगे लेकिन इसके बावजूद कुछ लोग इस पर सियासत कर रहे हैं।


इतना ही नहीं आरसीपी सिंह ने भारतीय लोकतंत्र को अमेरिकी लोकतंत्र से भी मजबूत बताते हुए कहा कि पिछले दिनों अमेरिका के कैपिटल हिल पर जो देखने को मिला वह बताता है कि भारत का लोकतंत्र अमेरिका से ज्यादा बेहतर है। हमारे यहां विरोध की आजादी है लेकिन इसके बावजूद लोकतंत्र खूबसूरत है। देश में कोरोना वैक्सीन बनाए जाने को लेकर भी आरसीपी सिंह में केंद्र सरकार की तारीफ की। सांसद ने कहा कि अमेरिका में मिलने वाली करोना की वैक्सीन ज्यादा महंगी है जबकि भारत में बनी वैक्सीन सस्ती है। उन्होंने कहा कि जय जवान, जय किसान के साथ-साथ पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी ने जय विज्ञान का नारा दिया था जो अब जमीन पर सफल होता दिख रहा है।