कोई गरीब नहीं रहेगा भूखा; पुलिस वाले करा रहे भोजन, अकलियत समाज बांट रहा खाना

कोई गरीब नहीं रहेगा भूखा; पुलिस वाले करा रहे भोजन, अकलियत समाज बांट रहा खाना

SASARAM : पूरे देश में लॉकडाउन के बीच कई तस्वीरें सामने आ रही जिसमें लोग गरीबों को खाना खिलाकर पुण्य बटोर रहे हैं।देश के हर कोने से लोग अपने-अपने इलाकों में आस-पास के गरीबों को भोजन करा रहे हैं। सासाराम में भी रेल पुलिस के जवान लोगों को खाना खिला रहे हैं तो अकलियत समाज दिनरात खाने के पैकेट तैयार कर गरीबों के बीच बांट रहा है।


सासाराम में अकलियत समाज के युवाओं ने आपसी सहयोग से पैसे इकट्ठा कर लॉक डाउन में गरीबों की मदद पहुंचा रहे हैं। खासकर अल्पसंख्यक और दलित बस्तियों में जाकर उन्हें राशन तथा अन्य सामान उपलब्ध करवा रहे हैं। इसके लिए युवाओं ने एक कोष बनाया है। जिसमें सभी लोग अपने सामर्थ्य से कुछ न कुछ दान करते हैं, और उन्हीं पैसों से चावल,आटा, आलू, नमक, दाल,दवाइयां आदि खरीद कर उसका एक पैकेट बनाकर जरूरतमंदों तक पहुंचाया जा रहा है। जीएम अंसारी बताते हैं कि  अचानक हुए लॉक डाउन से कई घरों में 21 दिनों तक चूल्हा जलना मुश्किल हो गया है। ऐसे में वे लोग फिलहाल इतना सामग्री उपलब्ध करवा रहे हैं, जिससे घर में कोई भूखा ना रह जाए।


इधऱ सासाराम रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ के जवान रोज गरीबों को भोजन करवा रहे हैं। यह सिलसिला पिछले कई दिनों से चल रहा है। आरपीएफ के जवानों द्वारा अपने स्तर से बैरक में खाना बनाया जा रहा है तथा जो भी असहाय, गरीब, भूखे स्टेशन के आसपास या स्टेशन परिसर में पहुंच जाते हैं। उन्हें भरपेट खाना खिलाया जाता है।आरपीएफ इंस्पेक्टर बताते हैं कि मुसीबत की इस घड़ी में रेलवे लोगों की मदद कर रही है। आरपीएफ जवान गरीबों को भोजन करा रहे हैं।


वहीं सरकार की गाइडलाइन के बाद कोरोना वायरस से निपटने के लिए पंचायत स्तर पर लोगों को जागरूक किया जा रहा है तथा स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराई जा रही है। डेहरी के इंद्रपुरी में चकन्हा पंचायत में मेडिकल कैंप लगाकर ग्रामीणों का बारी-बारी से स्वास्थ्य जांच किया गया। वही इस दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के उपाय भी बताए गए। पंचायत की मुखिया पूनम देवी ने लोगों के बीच मास्क, सेनेटाइजर आदि का वितरण किया।