पटना: किन्नर हत्याकांड का खुलासा, पैसे के लालच में अवैध संबंध रखने वाले शख्स ने की थी हत्या

पटना: किन्नर हत्याकांड का खुलासा, पैसे के लालच में अवैध संबंध रखने वाले शख्स ने की थी हत्या

PATNA: पटना में किन्नर की संदेहास्पद मौत बीतें दिनों हुई थी। इस घटना से आक्रोशित साथी किन्नरों ने जमकर हंगामा मचाया था। पटना पुलिस ने इस मामले का उद्भेदन कर लिया है। पुलिसिया जांच में यह बात निकलकर आई की मामला हत्या का था। हत्या के आरोपी को पुलिस ने करीब एक महीने बाद गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से पुलिस ने एक पिस्टल, दो जिंदा कारतूस, दो मैगजीन, स्मैक और एक मोबाइल बरामद किया है।


गौरतलब है कि 20 दिसंबर को पटनासिटी के आलमगंज थाना क्षेत्र के सादिकपुर मछुआ टोली इलाके में किन्नर उषा रानी की संदेहास्पद मौत हुई थी। एक बंद कमरे से उषा रानी किन्नर का शव बरामद किया गया था। मौत के बाद पटना में किन्नरों ने जमकर हंगामा मचाया था। किन्नरों का कहना था कि उसकी हत्या हुई है।आक्रोशित किन्नरों ने इस दौरान हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग की थी। जिसके बाद पुलिस इस मामले की अनुसंधान में जुटी हुई थी और आज पुलिस ने इस मामले का खुलासा किया।


 पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि पैसे के लालच में किन्नर से अवैध संबंध रखने वाले युवक ने ही उसकी हत्या की थी और इसके लिए नशे के ओवरडोज का इस्तेमाल किया था। किन्नर उषा रानी के नकद पैसे और जेवरात लेकर आरोपी फरार हो गया था। पुलिस ने आरोपी बिस्कोमान कॉलोनी से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की पहचान नवीन कुमार झा उर्फ आशुतोष के रुप में हुई है जो सुपौल जिले का रहने वाला है।


नवीन कुमार झा की गिरफ्तारी के दौरान उसके पास से पुलिस ने 82 ग्राम स्मैक, दो मैगजीन, दो जिंदा कारतूस, एक पिस्टल और एक मोबाइल बरामद किया है। आरोपी नवीन झा ने भी अपना जुर्म स्वीकारा है। पुलिस ने मृतका उषा रानी के मोबाइल फोन को खंगाला तो नवीन कुमार झा उर्फ आशुतोष नामक युवक पर पुलिस को शक हुआ। पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई थी तभी पता चला कि नवीन झा पिछले 14 वर्षों से सुलतानगंज थाना क्षेत्र के टेकारी रोड में रेंट पर रहता था। 


उसके संबंध किन्नरों के साथ बेहतर थे। वह अक्सर किन्ररों के बीच रहा करता था। किन्नरों के साथ बैठकर गांजे का सेवन करता था। जांच में यह बात भी सामने आई की नवीन झा का पिछले 8 साल से रिंकी किन्नर के साथ अवैध संबंध थे। कुछ महीने पहले ही रिंकी और नवीन झा एक दूसरे से अलग हुए थे। 


रिंकी से संबंध टूटने के बाद नवीन झा उषा रानी किन्नर के साथ समय बिताने लगा। उषा रानी काफी संपन्न थी और इसी को लेकर नवीन उसके काफी करीब आ गया। लेकिन तभी नशे का ओवरडोज देकर उसने उषा रानी को मार डाला। उसके पास रखे कैश और कीमती जेवरात लेकर वह मौके से नौ दो ग्यारह हो गया। लेकिन काफी दिनों तक वह पुलिस की गिरफ्त से भाग ना सका और आखिरकार पटना पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।