खुद थाने में कैद है बजरंगबली, लेकिन लोग उनसे ही लगा रहे हैं पुलिस से काम करा देने की फरियाद

खुद थाने में कैद है बजरंगबली, लेकिन लोग उनसे ही लगा रहे हैं पुलिस से काम करा देने की फरियाद

BEGUSARAI : बेगूसराय के तेघड़ा में बजरंगबली खुद थाने में कैद हो गये हैं. लेकिन थाने पहुंचने वाले लोग उनसे ही पुलिस से अपना काम करा देने की फऱियाद लगा रहे हैं. थाने में समस्या लेकर आने वाले लोग पहले बजरंगबली के सामने मत्था टेक रहे हैं फिर पुलिसकर्मियों के पास जाकर अपनी समस्या बता रहे हैं.


दरअसल बिहार के बेगूसराय जिले के तेघड़ा थाना परिसर में बजरंगबली की प्रतिमा पड़ी हुई. एक विवाद के कारण पुलिस ने बजरंगबली की प्रतिमा को थाने में लाकर रख दिया है. लेकिन वहां पहुंच रहे लोगों ने प्रतिमा की पूजा-अर्चना करना शुरू कर दिया है. थाने में फरियाद लेकर आने वाले फरियादी अब पहले बजरंगबली के सामने माथा टेककर अपनी पीड़ा बजरंगबली को सुनाते हैं और इसके बाद ही थानाध्यक्ष से मिलते हैं. फरियाद लेकर पहुंचे लोगों का कहना है कि वे इस आशा में पहले बजरंगबली की शरण में जाते हैं कि उनका काम जरूर हो जायेगा.


विवाद के कारण थाने पहुंची बजरंगबली की प्रतिमा
दरअसल पुलिस को खबर मिली थी कि तेघड़ा के गौड़ा पंचायत के वार्ड संख्या सात में एक गैरमजरूआ जमीन हनुमान जी की प्रतिमा स्थापित की जा रही है. लोगों ने पुलिस को सूचना थी कि उस वार्ड की वार्ड सदस्य विवादित जमीन पर अवैध रूप से हनुमान जी की मूर्ति स्थापित कर रही हैं.


तेघड़ा के थानेदार हिमांशु कुमार सिंह ने बताया कि मामले की खबर मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और फिर पूरे वाकये की जानकारी ली. चूंकि मामला जमीन से जुडा था लिहाजा इसकी जानकारी एसडीओ से लेकर दूसरे प्रशासनिक अधिकारियों को जानकारी दी गयी. प्रशासन ने जमीन की विस्तृत जानकारी ली और फिर मजिस्ट्रेट बहाल कर बजरंगबली की मूर्ति को थाना ले आया गया.



तेघड़ा थाना पुलिस ने इस मामले में वार्ड सदस्य दोआ देवी और उनके पति कामो तांती के खिलाफ सरकारी जमीन अतिक्रमण करने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज की है. पुलिस ने वार्ड सदस्य को हिरासत में लिया लेकिन बाद में उन्हें थाने से छोड दिया गया. पुलिस ने बताया कि ये मामला जमानतीय धारा के तहत दर्ज किया गया था. लिहाजा वार्ड सदस्य को थाने से जमानत पर रिहा कर दिया.