खनन घोटाले में ED ने साहिबगंज एसपी को भेजा समन, पूछताछ के लिए रांची दफ्तर बुलाया

खनन घोटाले में ED ने साहिबगंज एसपी को भेजा समन, पूछताछ के लिए रांची दफ्तर बुलाया

RANCHI: साहिबगंज में एक हजार करोड़ के खनन घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच कर रही ईडी ने साहिबगंज के एसपी नौशाद आलम को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है। आगामी 22 नवंबर को ईडी ने एसपी को रांची स्थिति जोनल कार्यालय में हाजिर होने को कहा है।


ईडी को इस बात के पुख्ता सबूत मिले हैं कि साहिबगंज एसपी ने खनन घोटाला केस में ईडी के अहम गवाह विजय हांसदा को गवाही से मुकरने के लिए दबाव बनाया था। विजय हांसदा ने इसकी जानकारी ईडी को दी थी। विजय हांसदा ने ईडी को बताया है कि जब साहिबगंज के निंबू पहाड़ पर पंकज मिश्रा और उसके सहयोगी अवैध खनन कर रहे थे तब उन्होंने रोकने की कोशिश की थी।


जिसके बाद पंकज मिश्रा के लोगों ने मारपीट कर उन्हें भगा दिया था। विजय हांसदा ने पुलिस को घटना की जानकारी दी थी और हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की। जिसके बाद ईडी ने विजय हांसदा को गवाह बनाया था लेकिन बाद में विजय हांसदा ने अपना बयान वापस ले लिया था।


उस वक्त एक ऑडियो भी वायरल हुआ था जिसमें विजय हांसदा गवाही से नहीं मुकने के एवज में रुपयों की मांग कर रहा था। मामले की जांच कर रही ईडी को इस बात के सबूत मिले हैं कि साहिबगंज एसपी ने विजय हांसदा पर गवाही से मुकरने का दबाव बनाया था। इसी मामले में ईडी ने समन भेजकर एसपी को पूछताछ के लिए बुलाया है।