खाकी पर फिर लगा दाग, टेम्पू चालक से 5000 घूस लेते ASI गिरफ्तार

खाकी पर फिर लगा दाग, टेम्पू चालक से 5000 घूस लेते ASI गिरफ्तार

DUMKA: झारखंड में एक बार फिर खाकी दागदार हो गयी। संथाल परगमना में एसीबी ने फिर बड़ी कार्रवाई की। दुमका के जामा थाने के ASI गोपाल प्रसाद साह को ACB ने 5 हजार रूपये घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। एएसआई पर आरोप है कि दुर्घटनाग्रस्त ऑटो के मालिक उत्तम कुमार से डॉक्यूमेंट के नाम पर 15 हजार रुपये बतौर रिश्वत मांग रहा था। 


पीड़ित ने बताया कि एएसआई गोपाल प्रसाद साह ने पहले ही दस हजार रूपये उत्तम से ले लिया था। पांच हजार रूपये और देने थे। एएसआई बिना पांच हजार लिये डॉक्यूमेट देने से आनाकानी कर रहा था। ऑटो मालिक उत्तम ने एएसआई गोपाल से कागजात देने की अपील की लेकिन वह मानने को तैयार नहीं था।


जामा थाने के एएसआई ने कह दिया कि पहले बचे 5 हजार रूपये दो तभी कागजात देंगे। एएसआई बार-बार पांच हजार रुपये की मांग कर रहा था। उस पर ऑटो ऑनर की विनती का भी कोई असर नहीं हुआ तब उत्तम ने एसीबी से एएसआई की शिकायत कर दी। मामले के सत्यापन के बाद एसीबी ने ऑटो चालक उत्तम को जामा थाना क्षेत्र के महारो चौक पर एएसआई को पैसे देने के लिए बुलाया। जिसके बाद एसीबी ने एएसआई गोपाल प्रसाद साह को 5 हजार रुपये घूस लेते रंगेहाथ दबोचा। गिरफ्तार एएसआई को एसीबी अपने साथ ले गयी है। फिलहाल आगे की कार्रवाई की जा रही है।