केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का लिया जायजा, अधिकारियों को दिए कई आवश्यक निर्देश

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का लिया जायजा, अधिकारियों को दिए कई आवश्यक निर्देश

BEGUSARAI: बेगूसराय में बाढ़ का कहर जारी है। इसे लेकर लोगों के बीच हाहाकार मचा हुआ है। लोगों के घरों के भीतर बाढ़ का पानी घुस गया है जिसके कारण लोग बेघर हो रहे हैं। वही कई लोग अपने घर की छत पर रहने को विवश हैं। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के लिए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह आज  बेगूसराय के मटिहानी विधानसभा क्षेत्र में पहुंचे। जहां बाढ़ प्रभावित क्षेत्र शमहो के तीन पंचायत और मटिहानी के छितनौर, खरमपुर, रामदिरी गांव सहित कई बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया।



बाढ़ से इन इलाकों की स्थिति बदतर बनी हुई है। इसे लेकर लोगों के बीच हाहाकार मचा हुआ है। लोगों की समस्याओं का जायजा लेने आज केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बेगूसराय पहुंचे। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने के बाद गिरिराज सिंह ने मीडिया से बातचीत की। उन्होंने बताया कि मटिहानी विधानसभा क्षेत्र में बाढ़ से हालात भयवाह बनी हुई है हालांकि जिला प्रशासन बाढ़ पीड़ितों को मदद पहुंचाने का काम कर रही हैं।


 इस दौरान केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सामुदायिक किचेन का भी निरीक्षण किया। जिसके बाद बाढ़ को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा भी की। गिरिराज सिंह ने बाढ़ पीड़ितों को हरसंभव मदद पहुंचाने का निर्देश अधिकारियों को दिया।


 

बाढ़ पीड़ितों का कहना है कि पिछले एक सप्ताह से गांव पूरी तरह से जलमग्न है लेकिन स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं जिला प्रशासन की तरफ से राहत कार्य अब तक नहीं चलाया जा रहा है। जिसे लेकर लोगों में रोष व्याप्त है। वही सबसे ज्यादा परेशानी महिलाओं और बच्चों को झेलनी पड़ रही है। बाढ़ पीड़ित प्रभावित इलाकों में राहत कार्य चलाए जाने की मांग कर रहे हैं।