केजरीवाल को मोदी ने दिया बड़ा गिफ्ट, अब नए एड्रेस पर होगी पार्टी की बैठक; जेल में बंद हैं दिल्ली के CM

केजरीवाल को मोदी ने दिया बड़ा गिफ्ट, अब नए एड्रेस पर होगी पार्टी की बैठक; जेल में बंद हैं दिल्ली के CM

DESK : आम आदमी पार्टी को राजधानी दिल्ली में नया बंगला आवंटित कर दिया गया है। अब आम आदमी पार्टी का ऑफिस बंगला नंबर-1, रविशंकर शुक्ला लेन, नई दिल्ली में होगा।  हफ्तेभर पहले ही दिल्ली हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार को 25 जुलाई तक AAP को कार्यालय के लिए जगह दिए जाने का निर्देश दिया था। उसके बाद अब केंद्र सरकार के तरफ से बंगला आवंटित कर दिया गया है। 


दरअसल, केंद्र सरकार ने पार्टी दफ्तर के लिए जगह अलॉट कर दी है। अब यहीं से पार्टी की सभी गतिविधियां संचालित होंगी। केंद्र सरकार ने दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के बाद आम आदमी पार्टी को  नया कार्यालय अलॉट किया है। हफ्तेभर पहले ही दिल्ली हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार के सामने डेडलाइन तय की थी और जगह देने का निर्देश दिया था। हाई कोर्ट का कहना था कि अब और वक्त नहीं दिया जा सकता है। 25 जुलाई तक इस मामले में फैसला लिया जाए। 


मालूम हो कि, सुप्रीम कोर्ट ने AAP को राउज एवेन्यू में स्थित मौजूदा दफ्तर खाली करने का निर्देश दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने आम आदमी पार्टी को अंतिम मौके के रूप में 10 अगस्त तक का वक्त दिया है। इससे पहले मार्च में सुप्रीम कोर्ट ने AAP को अपना राउज एवेन्यू दफ्तर खाली करने के लिए 15 जून तक का समय दिया था। यह जमीन दिल्ली हाईकोर्ट को न्यायिक बुनियादी ढांचे के विस्तार के लिए आवंटित की गई थी। 


आपको बताते चलें कि, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस समय तिहाड़ जेल में बंद हैं। वे दिल्ली शराब नीति से जुड़े भ्रष्टाचार मामले में फंसे हैं. केजरीवाल की सीबीआई की न्यायिक हिरासत आज खत्म हो रही है। केजरीवाल की जमानत याचिका पर 29 जुलाई को सुनवाई होगी। इससे पहले 12 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को अंतरिम जमानत दी थी। केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। उसके बाद राऊज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें कस्टडी में भेज दिया था। उनके खिलाफ दूसरा मामला CBI का है।