कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की मांग, जेडीयू बोली..अगली जयंती उनके नाम पर बनने वाले यूनिवर्सिटी में ही हो

कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की मांग, जेडीयू बोली..अगली जयंती उनके नाम पर बनने वाले यूनिवर्सिटी में ही हो

SAMASTIPUR: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर की 100वीं जयंती पर समस्तीपुर में एक परिचर्चा आयोजित की गयी। इस कार्यक्रम में पूर्व सांसद व जेडीयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। इस मौके पर उन्होंने कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की मांग की। साथ ही उनके नाम पर यूनिवर्सिटी खोले जाने की बात कही। 


उन्होंने कहा कि आज सभी पार्टी के लोग कर्पूरी ठाकुर के पद चिन्हों पर चलने का संकल्प ले रहे हैं। यही उनकी विचारधारा की बड़ी जीत है। उन्होंने कहा कि कोई यूं ही जननायक नहीं बन जाता। हम चाहते हैं कि कर्पूरी जी की अगली जयंती उनके नाम पर बनने वाले यूनिवर्सिटी में ही हो। 


अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर पूरे देश मे राजनीति तेज है। कॉंग्रेस समेत इंडिया गठबंधन के कई नेताओं ने इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मिले आमंत्रण को अस्वीकार कर दिया था। जेडीयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने समस्तीपुर में रामलला को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि आज हुए प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से हम सभी काफी प्रभावित है। के सी त्यागी ने समाजवादी नेता राममनोहर लोहिया की चर्चा करते हुए कहा कि वे भी मानते थे कि भगवान राम हमारे भारत के गौरवशाली इतिहास के संवाहक है। उन्होंने जगह-जगह रामलीला कराने की बात कही थी।