कन्हैया कुमार ने मंत्री अशोक चौधरी से की मुलाकात, सियासी अटकलें तेज

कन्हैया कुमार ने मंत्री अशोक चौधरी से की मुलाकात, सियासी अटकलें तेज

PATNA : जेएनयू के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार ने मंत्री अशोक चौधरी से उनके आवास पर मुलाकात की है. हालांकि इस मुलाकात को औपचारिक बताया जा रहा है लेकिन दूसरी तरफ बिहार के सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई है. 


गौरतलब है कि हाल के समय में विधानसभा चुनाव के परिणाम के बाद नीतीश कुमार ने मंच से कहा था कि जॉर्ज साहब और सीपीआई के रिश्ते बेहद करीब के हैं. वहीं दूसरी तरफ बिहार में जो तोड़-जोड़ की राजनीति चल रही है. बात BSP विधायक जमा खां या निर्दलीय विधायक सुमित सिंह की अगर की जाए तो दोनों नीतीश कुमार के साथ आकर मंत्रिमंडल में शामिल हो चुके हैं. जाहिर है कि विधानसभा चुनाव के बाद भले ही जनता दल यूनाइटेड 43 सीटों पर सिमट गई हो लेकिन नीतीश कुमार अपने कुनबे को लगातार मजबूत करने में लगे हुए हैं और अब कन्हैया कुमार से अशोक चौधरी की इस मुलाकात के बाद ऐसा लग रहा है कि जनता दल यूनाइटेड सीपीआई के विधायकों को साथ लाकर अपने कुनबे को मजबूत करना चाहती है. 


हालांकि बिहार में जनता दल यूनाइटेड और बीजेपी का गठबंधन है तो सीपीआई चाह कर भी नीतीश कुमार का साथ नहीं दे सकती. लेकिन इस मुलाकात से एक बात तो तय है कि नीतीश कुमार भविष्य की परिस्थितियों को देखते हुए आगे की रणनीति तैयार कर रहे हैं और उन तमाम बड़े नेताओं और विधायकों से मुलाकात कर रहे हैं जिनके साथ भविष्य में राजनीतिक साठगांठ के साथ बिहार की सियासत को चला सकें.