कंगना रनौत की फ्लाइट में मची अफरा तफरी से DGCA नाराज, एयरलाइन कंपनियों को दी कड़ी चेतावनी

कंगना रनौत की फ्लाइट में मची अफरा तफरी से DGCA नाराज, एयरलाइन कंपनियों को दी कड़ी चेतावनी

DESK :इंडिगो की जिस विमान में चंडीगढ़ से मुंबई जा रही थीं बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत उस फ्लाइट में नियमों का पालन नहीं किया गया था . जिस वजह से DGCA ने इंडिगो को कड़ी चेतावनी दी है. डीजीसीए ने कहा कि यदि सरकारी नियमों के खिलाफ एयरक्राफ्ट में किसी को भी फोटो लेते हुए पाया गया तो, दो हफ्ते के लिए उस रूट पर फ्लाइट के परिचालन को रद्द कर दिया जाएगा. 

DGCA ने कहा कि फ्लाइट के परिचालन को तभी बहाल किया जाएगा जब एयरलाइन कंपनी उल्लंघन के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सभी जरूरी दंडात्मक कार्रवाई करेगी. दरअसल इस फ्लाइट में कंगना की तस्वीरें लेने के लिए मीडिया कर्मियों के बीच मची अफरा-तफरी मच गई थी और कोरोना प्रोटो कॉल का पालन भी सही ढंग से नहीं हुआ था.  

डीजीसीए के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘हमने ऐसे कुछ वीडियो देखे हैं जिसमें मीडियाकर्मी बुधवार को 6ई264 उड़ान में एक दूसरे से बहुत सटकर खड़े थे. यह सुरक्षा और सामाजिक दूरी के नियमों के उल्लंघन की तरह है. हमने विमानन कंपनी इंडिगो को इस घटना पर एक रिपोर्ट सौंपने को कहा है.''

इस मामले पर इंडिगो ने कहा, ‘‘हमने नौ सितंबर को चंडीगढ़ से मुंबई के लिए 6ई264 उड़ान से संबंधित मामले में डीजीसीए को अपना बयान दे दिया है.'' विमानन कंपनी ने कहा, ‘‘हम फिर से दोहराना चाहेंगे कि हमारे पायलट के साथ ही चालक दल के सदस्यों ने तस्वीरें खींचने पर रोक, सामाजिक दूरी का पालन करने और सुरक्षा बनाए रखने के लिए घोषणा करने समेत सभी जरूरी नियमों का पालन किया था.'' इंडिगो ने कहा कि उसने उड़ान के बाद इस मामले का रिकॉर्ड तैयार करने के लिए जरूरी प्रक्रिया का भी पालन किया.