कल्पवास मेला में शामिल होंगे सीएम नीतीश, सिमरिया गंगा घाट का करेंगे निरीक्षण

कल्पवास मेला में शामिल होंगे सीएम नीतीश, सिमरिया गंगा घाट का करेंगे निरीक्षण

BEGUSARAY : बिहार के बेगुसराय जिले में स्थित सिमरिया गंगा धाम में कल्पवास मेला आज से शुरू है। अब इस मेले में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल होने वाले हैं। इसको लेकर पूरी तैयारी कर ली गई है। मुख्यमंत्री आज दोपहर बाद 3.30 बजे आ सकते हैं। बिहार का राजकीय कल्पवास मेले में सिर्फ बिहार ही नहीं बल्कि  उत्तर प्रदेश, नेपाल समेत कई राज्यों श्रद्धालु कार्तिक मास में पर्ण कुटीर बनाकर एक माह तक गंगा सेवन करते हैं। ऐसे में अब यहां सिमरिया गंगा धाम में आयोजित राजकीय कल्पवास मेले का निरीक्षण आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे।


वही, मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना से हेलीकॉप्टर से बरौनी एनटीपीसी 3:30 बजे पहुंचेंगे। इसके बाद सड़क मार्ग से सिमरिया गंगा घाट पहुंच 45 मिनट तक राजकीय कल्पवास मेला क्षेत्र और सिमरिया गंगा घाट का निरीक्षण करेंगे।  सीएम के आगमन को लेकर लगातार डीएम रोशन कुशवाहा, एसपी योगेंद्र कुमार, डीआईजी सत्यवीर कुमार सिमरिया गंगा घाट का लगातार दौरा कर सुरक्षा के साथ-साथ अन्य सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया है। 


मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर डीएम रोशन कुशवाहाडियम ने कहा कि सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। सिमरिया के विकास के लिए राज्य सरकार लगातार काम कर रही है। मुख्यमंत्री के निरीक्षण से यहां के विकास की उम्मीद बंधी है। वह यहां विकास कार्यों को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश देंगे। बताया जाता है क, आदि काल से ही सिमरिया गंगा धाम में राजकीय कल्पवास मेला का आयोजन होता रहा है। इसे 2008 में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजकीय कल्पवास मेला का दर्जा दिया था। 


वहीं, मुख्यमंत्री के आगमन कि सुचना मिलने के बाद लोगों में यह  उम्मीद है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कल्पवास मेला के साथ सिमरिया गंगा घाट का भी निरीक्षण करेंगे तो सिमरिया का आध्यात्मिक और पर्यटन हिसाब से विकास होगा। लोगों में यह भरोसा है कि मुख्यमंत्री के द्वारा निरीक्षण के बाद विकास के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए जाएंगे।