कई बार बेची गई ढाई महीने की मासूम, पुलिस ने ऐसे बचाया

कई बार बेची गई ढाई महीने की मासूम, पुलिस ने ऐसे बचाया

DESK  :  एक ढाई माह की बच्ची को दिल्ली पुलिस और दिल्ली महिला आयोग की टीम ने सकुशल मुक्त कराया है. आयोग  को मासूम बेटी के बेचे जाने की सूचना खुद उसके पिता ने दी थी.  जिसके बाद एक्टिव हुई पुलिस की टीम ने कई जगहों पर देर रात तक छापेमारी कर बच्ची को सकुशल बरामद कर लिया है.

खबर के मुताबिक एक ढाई महीने की बच्ची को परवरिश न कर पाने की वजह से पिता ने ही मनीषा नाम की महिला को 40 हजार में बेच दिया. लेकिन जब वह अपनी बेटी से मिलने गया तो मनीषा नहीं मिली. फोन पर उसने बताया कि बच्ची को आगे बेच दिया है. जिसके बाद बच्ची का पिता महिला आयोग पहुंचा.  वहां पुलिस ने उससे पूछताछ की. पूछताछ में पता चला कि अमनप्रीत वाहन चालक है. और उसकी पहले से दो बेटियां हैं, और अब तीसरी बेटी होने पर उसने उसे 40 हजार रुपए में बेच दिया था.

मनीषा से मिले सुराग के बाद पुलिस मादीपुर पहुंची जहां इंदु नामक महिला मिली.  इंदु से पूछताछ में पता लगा कि उसने बच्ची को आगे शकूरपुर में राधा नाम की महिला को बेच दिया है. इसके बाद टीम शकूरपुर के पते पर पहुंची. वहां राधा ने पुलिस को बताया कि उसने बच्ची को चावड़ी बाजार में रहने वाली अपनी बहन को दिया था. इसके बाद टीम चावड़ी बाजार पहुंची, जहां राधा कि बहन ने बताया कि उसने बच्ची को त्रिलोकपुरी में किसी जानकार के पास छोड़ा था. इसके बाद बच्ची को सकुशल बरामद कर लिया गया.  पुलिस ने अमनप्रीत, इंदु, मंजू, मनीषा और राधा को गिरफ्तार कर लिया है औऱ आगे की कार्रवाई की जा रही है.