जेएनयू हिंसा मामले में बड़ा खुलासा, इस तरह से रची गई थी साजिश

जेएनयू हिंसा मामले में बड़ा खुलासा, इस तरह से रची गई थी साजिश

DESK: जेएनयू हिंसा पर बड़ा खुलासा हुआ है. जिस हिंसा को लेकर कई 4 दिनों से चर्चा हो रही है. उसका खुलासा हिंसा फैलाने वालों ने खुद ही कर दी है. एक चैनल के स्टिंग में हिंसा फैलाने वाला ने खुलासा किया है कि वह इस हमले में  शामिल था. अक्षत अवस्थी नाम के युवक ने स्वीकार किया है कि वह ABVP का सदस्य हैं. अक्षत ने स्टिंग में दावा किया है कि हमले के दौरान वह हेलमेट पहना हुआ था. हमले को लेकर 20 लोग जेएनयू के और 20 लोग बाहर के बुलाए गए थे.

अक्षत ने कई छात्रों पर किया था हमला

अक्षत ने दावा किया है कि उसने खुद कई छात्रों पर हमला कर जख्मी कर दिया था. वह एक दाढ़ी रखने वाले छात्र को भी कश्मीरी समझकर हमला किया था. अक्षत ने दावा किया है कि वह खुद एक सेनापति की तरह उस हिंसा का नेतृत्व कर रहा था. इसके आदेश पर हमले करने वाले लोग हमला कर रहे थे. 

ABVP ने कहा- अक्षत न तो किसी पद पर है और नहीं सदस्य 

अक्षत के उस दावे को ABVP ने नकार दिया है. जिसमें वह कह रहा है कि वह संंगठन का सदस्य है. इसको लेकर ABVP के नेशनल जनरल सेक्रेटरी निधि त्रिपाठी ने कहा कि अक्षत अवस्थी एबीवीपी की किसी जिम्मेदारी को नहीं निभा रहा है और वह नहीं सदस्य है. उसका दावा गलत है. कोई भी संगठन का नाम लेता है तो वह उसका सदस्य नहीं बन जाता है. 

रविवार को हुआ था हमला

बता दें कि जेएनयू में रविवार को फीस बढ़ोतरी में प्रदर्शन के दौरान हिंसा हो गई थी. इसमें छात्र संघ अध्यक्ष आइशी घोष घायल हो गईं थी. घोष ने एबीवीपी पर हमले का आरोप लगाया था और कहा था कि नकाबपोश गुंडों ने मुझे बुरी तरह पीटा है. कई नकाबपोश कैंपस में कई छात्रों पर भी हमला कर दिया था. मारपीट में घायल 18 छात्रों को एम्स में भर्ती कराया गया था.  इस घटना का वीडियो भी वायरल हुआ था.