JIO यूजर्स के लिए है खुशखबरी, पुराने प्लान्स से करवा सकते हैं रिचार्ज

JIO यूजर्स के लिए है खुशखबरी, पुराने प्लान्स से करवा सकते हैं रिचार्ज

DESK: जियो यूजर्स के लिए खुशखबरी है । यूजर्स अब भी पुराने सस्ते प्लान्स से रिचार्ज करवा सकते हैं। अगर आप अपने जियो नंबर पर पुराने प्लान्स से रिचार्ज करवाना चाहते हैं, तो कई विकल्प मौजूद है। टैरिफ प्रटेक्शन ऑप्शन ऐक्टिवेट करने के बाद ध्यान रहे, केवल वही प्लान यूजर्स के लिए उपलब्ध होंगे, जो छह महीने से कम पुराने हैं। ऐसे में सभी पुराने प्लान यूजर्स के लिए अब उपलब्ध नहीं होंगे।

बता दें कि ट्राई की गाइडलाइन्स के मुताबिक, भारत में टेलिकॉम ऑपरेटर्स ने अपने टैरिफ रेट्स दिसंबर महीने की शुरुआत से महंगे कर दिए हैं। रिलायंस जियो के प्लान भी 40 प्रतिशत तक महंगे कर दिए गए हैं। एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया जहां यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग प्लान्स ऑफर कर रहे हैं, वहीं जियो यूजर्स को दूसरे नेटवर्क्स पर कॉलिंग के लिए 0.6 पैसे प्रति मिनट देने पड़ते हैं।

वहीं ट्राई की दूसरी गाइडलाइन्स के मुताबिक, सभी टेलिकॉम ऑपरेटर्स बार-बार अपने टैरिफ प्लान्स नहीं बदल सकते और कोई भी नया प्लान कम से कम छह महीने के लिए कस्टमर्स को ऑफर करना अनिवार्य है। रिलायंस जियो इन गाइडलाइन्स को पूरी तरह फॉलो कर रहा है। जिन यूजर्स के टैरिफ प्लान एक्सपायर हो गए हैं या फिर जिनके नंबर पर फिलहाल कोई ऐक्टिव प्लान नहीं है, वे टैरिफ प्रटेक्शन ऑप्शन सेलेक्ट कर सकते हैं।