JIO के बाद AIRTEL ने भी लॉन्च किया अपना विडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप 'ब्लूजींस’

JIO के बाद AIRTEL ने भी लॉन्च किया अपना विडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप 'ब्लूजींस’

Desk :  कोरोना काल में लॉकडाउन और सोशल डिसटेनसिंग का पालन करते हुए जब ज्यादा से ज्यादा काम को डिजिटली निपटाने की कोशिश हो रही  है. ऑनलाइन क्लास करना हो या ऑफिस की माटिंग सब कुछ वर्चुअल हो रहा है. इस मौके का फायदा उठाते हुए जियो ने हाल ही में जियोमीट लांच किया था.

जियो को टक्कर देने के लिए अब भारती एयरटेल ने भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सर्विस शुरू की है. एयरटेल ने इसका नाम 'एयरटेल ब्लूजींस' रखा है. अमेरिका की दिग्गज दूरसंचार कंपनी वेरिजॉन के साथ पार्टनरशिप में इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्‍लेटफॉर्म को लॉन्‍च किया गया है. इस मौके पर भारती एयरटेल के सीईओ गोपाल विट्टल ने कहा कि ''एयरटेल ब्लूजींस एक सुरक्षित वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग सॉल्‍यूशन है. हम यूजरों की प्राइवेसी के लिए प्रतिबद्ध हैं.''

एयरटेल की यह सुविधा शुरुआत में केवल एंटरप्राइज़ ग्राहकों के लिए ही उपलब्ध होगी. जबकि जियो मीट एंटरप्राइज़ेस और ग्राहक दोनों के लिए उपलब्ध है. एयरटेल ब्लूजींस की यह सुविधा शुरुआती तीन महीने के लिए मुफ्त में उपलब्ध होगी लेकिन बाद में इस सुविधा के लिए मार्केट रेट ग्राहकों को देना होगा. ट्रायल को एक्टिवेट कराने के लिए ग्राहक एयरटेल की वेब साइट पर जाकर अपनी डिटेल्स भरकर रजिस्टर करना होगा. इसके बाद 24 घंटे के अंदर मुफ्त ट्रायल सेवा एक्टिवेट हो जाएगी.