जीजा बनकर साइबर क्रिमिनल ने साली को किया फोन, पलक झपकते बैंक अकाउंट से गायब किये हजारों रुपये

जीजा बनकर साइबर क्रिमिनल ने साली को किया फोन, पलक झपकते बैंक अकाउंट से गायब किये हजारों रुपये

PATNA: बिहार में बेखौफ साइबर अपराधियों ने अपनी करतूतों से लोगों को परेशान कर रखा है। कभी बैंक का स्टाफ बनकर तो कभी कस्टमर केयर का प्रतिनिधि बनकर लोगों की गाढी कमाई को साफ करने का काम करते हैं। इस बार जीजा बनकर साली को फोन किया और महिला के खाते से 95 हजार रुपये उड़ा लिये। यू कहे कि साइबर अपराधी अब रिश्तेदार बनकर फोन कर रहे हैं और चूना लगा रहे हैं। पीड़िता ने इस बात की सूचना स्थानीय पुलिस को दी है जिसके बाद पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुट गयी है। 


लोगों को ठगने के लिए साइबर अपराधी तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। इस बार जीजा बनकर साली को फोन किया और महिला के खाते से 95 हजार रुपये गायब कर दिया। मामला पटना के बाढ थाना इलाके के बाजितपुर का है जहां साइबर अपराधियों ने एक महिला को निशाना बनाया है। जीजा बनकर फोन किया और साली के अकाउंट को खाली कर दिया। 


जीजा बनकर फोन करने वाले शातिर ने महिला से कहा कि तुम्हारे अकाउंट पर 20 हजार रुपया एक दोस्त से भिजवाये हैं एक लिंक गया होगा उसको खोलो और वह अमाउंट वापस भेज दो। महिला काफी भोली थी वह उसके झांसे में आ गयी। पता तक नहीं किया फोन करने वाला सही में उसका जीजा भी है या नहीं। उसने जैसे ही लिंक पर क्लीक किया उसके खाते में रखे 95 हजार रुपये गायब हो गये।


 अकाउंट से कैश निकलने का मैसेज लगातार आने से वह परेशान हो गयी। जब उसने मैसेज पढ़ा तो पैर तले जमीन खिसक गया। मैसेज में लिखा था कि आपके अकाउंट से कुल 95 हजार रुपये की निकासी की गयी है। जब महिला ने अपने जीजा के नंबर पर फोन किया तो पता चला कि उनका मोबाइल ऑफ है। 


पीड़िता को अपनी गलती की अहसास हो गया उसे यह बात समझते देर नहीं लगी की उसके साथ ठगी हुई है। जीजा बनकर किसी ने अकाउंट में सेंधमारी की। आनन-फानन में महिला थाने पर पहुंची और पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी है।