Jharkhand land scam: ED की पूछताछ के बीच झारखंड में सियासी हलचल तेज, किसी भी वक्त अरेस्ट हो सकते हैं सीएम हेमंत सोरेन!

Jharkhand land scam: ED की पूछताछ के बीच झारखंड में सियासी हलचल तेज, किसी भी वक्त अरेस्ट हो सकते हैं सीएम हेमंत सोरेन!

RANCHI: झारखंड में हुए जमीन घोटाले की आंच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन तक पहुंच चुकी है। ईडी की टीम ने सीएम हेमंत सोरेन से पूछताछ की है। इसी बीच सीएम हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के कयास लगाए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि किसी भी वक्त सीएम हेमंत सोरेन को ईडी गिरफ्तार कर सकती है। सीएम आवास पर हलचल बढ़ गई है।सूत्रों की मानें तो सीएम आवास से कभी भी कोई बड़ी खबर सामने आ सकती है। सूत्रों के मुताबिक, हेमंत सोरेन 15 दिनों तक रांची में ED की कस्टडी में रह सकते हैं।


मुख्यमंत्री आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। डीजीपी और प्रमुख सचिव सीएम आवास में मौजूद हैं। आशंकाएं सीएम की गिरफ्तारी को लेकर लगाई जा रही हैं।रांची में राजभवन, सीएम आवास और प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय के 100 मीटर के दायरे में सीआरपीसी की धारा-144 लागू कर दी गई है। ऐसी अटकलें हैं कि विधायकों को मिनी बसों से शिफ्ट करने की तैयारी की जा रही है हालांकि, अभी झारखंड मुक्ति मोर्चा की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं जारी किया गया है।


उधर, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से ईडी की टीम 6 घंटों से पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि कभी भी उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है। रांची में सीएम आवास के बाहर सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। प्रमुख सचिव और डीजीपी भी सीएम आवास पहुंच गए हैं। CM सोरेन की गिरफ्तारी की आशंका के बीच झारखंड मुक्ति मोर्चा केविधायकों को दूसरी जगह ले जाने की तैयारी की जा रही है। झारखंड में हाई वोल्टेज ड्रामा के बीचबुधवार की शाम 7 बजकर 50 मिनट पर झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के विधायक राज्यपाल से मिलेंगे।


इससे पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंगलवार की दोपहर और फिर देर शाम गठबंधन दलों के सभी विधायकों के साथ बैठक की थी। बैठक में हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन भी मौजूद थी। माना जा रहा है कि अगर सीएम की गिरफ्तारी होती है तो वे अपनी पत्नी कल्पना को सीएम बना सकते हैं हालांकि, हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन कल्पना के नाम पर सहमत नहीं हैं। ऐसे में एक तरफ हेमंत सोरेन को गिरफ्तारी की आशंका सता रही है तो दूसरी तरफ उन्हें परिवार में ही बगावत का भी डर सता रहा है।