11.51 लाख से अधिक किसानों को सरकार ने दिया 452 करोड़ रुपए की राशि, कृषि आशीर्वाद योजना के तहत मिला लाभ

11.51 लाख से अधिक किसानों को सरकार ने दिया 452 करोड़ रुपए की राशि, कृषि आशीर्वाद योजना के तहत मिला लाभ

RANCHI: चाईबासा के टाटा कॉलेज मैदान में आयोजित मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना के तहत झारखंड 11 लाख 51 हजार किसानों के बीच 452 करोड़ रुपए की राशि दी गई. इस राशि से किसानों को कृषि संसाधन खरीदने के लिए दिया गया है.

सीएम रघुवर दास ने कहा कि अन्नदाता किसान राज्य की संस्कृति की धुरी है. किसानों को आत्मनिर्धर करने के लिए कुछ किया गया नहीं. जिसके कारण किसान सुसाइड करने के लिए मजबूर हुए. लेकिन भाजपा सरकार जब से आई तो किसानों को लेकर कई योजनाएं चलाई जा रही है. सीएम ने कहा कि किसानों को केंद्र सरकार की किसान सम्मान निधि योजना और राज्य सरकार की सीएम कृषि आशीर्वाद योजना का लाभ मिल रहा है. किसान सम्मान निधि योजना का तीसरा किस्त जल्द किसानों दिया जाएगा.

सीएम ने विपक्ष पर भी निशाना साधा और कहा कि जेएमएम के लोग आदिवासी समाज के बीच अफवाह फैलाते हैं कि बीजेपी की सरकार आपकी जमीन छीन लेगी. क्या हमारी सरकार ने किसी की भी एक इंच जमीन ली है. अफवाह फैलाने वाली इन विकास विरोधी शक्तियों को अपने क्षेत्र से बाहर निकालिए.आदिवासियों के विकास के नाम पर अपना विकास करने वाले जेएमएम के नेताओं को इस बार करारा जवाब देना है. गोला का रहने वाला सोरेन परिवार सीएनटी-एसपीटी एक्ट का उल्लंघन कर करोड़ों की जमीन का मालिक बन गया. कहां से खरीदी सोरेन परिवार ने करोड़ों की जमीन?