जहानाबाद में झोलाछाप डॉक्टर की करतूत: बवासीर का ऑपरेशन कराने के बाद होमगार्ड जवान की मौत, क्लीनिक छोड़कर भागे धरती के भगवान

जहानाबाद में झोलाछाप डॉक्टर की करतूत: बवासीर का ऑपरेशन कराने के बाद होमगार्ड जवान की मौत, क्लीनिक छोड़कर भागे धरती के भगवान

JEHANABAD: बिहार के जहानाबाद से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है जहां झोलाछाप डॉक्टर की करतूत सामने आई है। दरअसल घोसी थाना क्षेत्र के दक्षिण खपुरा मोड़ स्थित एक प्राइवेट क्लिनिक में होमगार्ड जवान का बवासीर का ऑपरेशन किया जा रहा था। पाइल्स के ऑपरेशन के दौरान होमगार्ड जवान की तबीयत बिगड़ गयी। हालत बिगड़ता देख झोलाछाप डॉक्टर ने परिजनों को सदर अस्पताल ले जाने को कहा। परिजन आनन-फानन में उन्हें सदर अस्पताल ले गये जहां मरीज ने दम तोड़ दिया। 


इधर मरीज की मौत की सूचना मिलते ही झोलाछाप डॉक्टर क्लिनिक छोड़कर फरार हो गया। मृतक की पहचान घोसी के शेखपुरा गांव निवासी मोही यादव के रूप में हुई। जो हुलासगंज थाने में तैनात थे। मरीज की मौत से परिजनों के बीच कोहराम मचा हुआ है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वही घटना की सूचना मिलते ही भारी संख्या में ग्रामीण सदर अस्पताल पहुंच गये वही ग्रामीणों की सूचना पर घोसी के विधायक रामबली सिंह भी पहुंचे और परिजनों से घटना की जानकारी ली। रामबली सिंह ने इस घटना को दुखद बताया। मृतक के परिजनों को मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की मांग बिहार सरकार से की। साथ ही दोषी झोलाछाप डॉक्टर पर कार्रवाई किये जाने की बात कही। 


घोसी के विधायक का कहना था कि बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था चौपट हो चुकी है। सरकारी अस्पतालों में बेहतर सुविधा नहीं होने की वजह से लोग प्राइवेट अस्पतालों का रुख करते हैं जहां उनका मरीज से पैसा लूटा जाता है ऊपर से झोलाछाप डॉक्टरों के इलाज से मरीज की मौत भी हो जाती है। रामबली सिंह ने दोषी झोलाछाप डॉक्टर पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग नीतीश सरकार से की है। वही मृतक के परिजनों ने बताया कि होमगार्ड के जवान मोही यादव को बवासीर के कारण घाव हो गया था जिसके कारण वो दर्द से परेशान थे। घोसी के बरामसराय निवासी एक डॉक्टर से पहले उन्होंने दिखाया था लेकिन कमीशन के चक्कर में उक्त डॉक्टर ने उन्हें खपुरा मोड़ के पास एक निजी क्लीनिक में भेज दिया।


 जहां जाते ही झोलाछाप डॉक्टर ने कहा कि ऑपरेशन करना होगा जल्द से जल्द पैसे का प्रबंध करें। पैसे लेने के बाद उन्हें ऑपरेशन थियेटर में ले गया जहां ऑपरेशन के बाद वो कपकपाने लगे और उनकी तबीयत काफी बिगड़ गयी। जिसके बाद उन्हें सदर अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां पहुंचने के बाद उनकी मौत हो गयी। परिजनों ने दोषी झोलाछाप डॉक्टर पर कार्रवाई किये जाने की मांग की है। वही ग्रामीणों का भी कहना है कि जहानाबाद में झोलाछाप डॉक्टरों की भरमार है लेकिन सरकार इन पर कोई कार्रवाई नहीं करती है। लोगों के जान से खिलवाड़ करने वाले इन झोलाछाप डॉक्टरों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।