जहानाबाद में आम जनता पार्टी की आम सभा, अतिपिछड़ा समाज किसी के झांसे में आने वाला नहीं: विद्यापति चंद्रवंशी

जहानाबाद में आम जनता पार्टी की आम सभा, अतिपिछड़ा समाज किसी के झांसे में आने वाला नहीं: विद्यापति चंद्रवंशी

JAHENABAD: जहानाबाद के टाउन हॉल में रविवार को आम जनता पार्टी की आम सभा हुई। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष विद्यापति चंद्रवंशी ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस मौक़े पर लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा की हमारी पार्टी शहर की तरह हर सुविधाओं को गांव के लोगों तक पहुंचाना चाहती है। आज शिक्षा, स्वास्थ्य, आवास, बिजली जैसे सारी सुविधाएँ यदि गांव में उपलब्ध हो जाए तो गांव और शहर में कोई अंतर नहीं रहेगा। तब जाकर ग़रीब,पिछड़े,अतिपिछड़े और दलितों का उत्थान संभव है।


आम जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष विद्यापति चंद्रवंशी ने आगे कहा कि समस्याएं जाति देखकर नहीं आती है। चाहे हम किसी भी जाति के हों, समस्याओं का प्रभाव सभी पर एक समान पड़ता है, तो हमलोग जाति देख कर मतदान क्यों करते है, उन्होंने जाति के आधार पर मतदान नहीं करने की अपील जनसभा में बैठे लोगों से की।


विद्यापति चंद्रवंशी ने कहा कि समाज की महिला वर्ग जाति से ऊपर उठकर वोट करती हैं, जिससे आम लोगों को भीं शिक्षा लेने की जरूरत  है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि अतिपिछड़ा वर्ग में अन्य जाति को डालकर अतिपिछड़ा समाज को भारी नुकसान पहुंचाया गया है, इसके लिए नीतीश कुमार पूरी तरह जिम्मेवार है, इसके विरोध में आरक्षण कोटा बढ़ाने के लिए पटना उच्च न्यायालय में याचिका दायर किया गया था हम लोगों ने बिहार सरकार और राज्यपाल को ज्ञापन दिया जिस पर बिहार सरकार ने कोई संज्ञान नहीं लिया लेकिन अब आंदोलन तेज किया जाएगा।


उन्होंने यह भी कहा कि अतिपिछड़ा समाज के लोगों ने जिन्हें मंत्री, विधायक और सांसद बनाया है, उन्हें तो समाज ने बहुत कुछ दिया, लेकिन उन्होंने समाज के लिए क्या किया इसका जवाब उन्हें देना पड़ेगा अतिपिछड़ा समाज का एक बड़ा वोट बैंक है, जिसे सभी पार्टी चुनाव में लुभाती है ,लेकिन वोट लेने के बाद कोई काम नहीं करती हैं, अब अतिपिछड़ा समाज किसी के झांसा में आने वाला नहीं है।


विद्यापति चंद्रवंशी ने नारा देते हुए कहा कि “हक़ नहीं तो वोट नहीं “ इस मौके पर पार्टी के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष रवि वात्सायन , प्रधान राष्ट्रीय महासचिव मोहम्मद परवेज खां, राष्ट्रीय महासचिव शिवनाथ प्रसाद शर्मा, बिहार प्रदेश अध्यक्ष उमेश ठाकुर, प्रदेश महासचिव हरिहर प्रसाद ,राम किशोर सिंह, उर्फ चुन्नू जी,पार्टी के गया जिलाध्यक्ष लालजी सिंह,राज कुमार चंद्रवंशी,,जहानाबाद जिला अध्यक्ष राज कमल वर्मा, गया जिला अध्यक्ष लालजी प्रसाद सिंह ने भी लोगों को संबोधित किया ।