ये JDU के नेता का बयान है: हड़िया मीट बेचने वाले संजय जायसवाल नेता बनने चले हैं, दम है तो हटें, जायें सरकार छोड़ कर, है कलेजा में ताकत?

 ये JDU के नेता का बयान है: हड़िया मीट बेचने वाले संजय जायसवाल नेता बनने चले हैं, दम है तो हटें, जायें सरकार छोड़ कर, है कलेजा में ताकत?

PATNA : “जायसवाल लोग हड़िया मीट बेचता है. इ संयोग से एमपी बन गये हैं तो फड़फड़ा रहे हैं. दम है तो हटें, जायें सरकार छोड़ कर. है हिम्मत? है कलेजा में ताकत. हटिये सरकार छोड़ कर. नीतीश कुमार के राजकाज पर सवाल उठा रहे हैं. है हिम्मत तो हटिये. निकलिये.”


ये चुनौती बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल को मिली है. ये किसी विपक्षी पार्टी के नेता ने नहीं दिया है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष को ये चुनौती जेडीयू के नेता ने दी है. वो भी किसी ऐरे-गैरे नेता ने नहीं बल्कि कई दफे विधायक रहे औऱ नीतीश कुमार के करीबी माने जाने वाले नेता ने. ये बयान जेडीयू के नेता श्याम बहादुर सिंह का है. 


क्या बोला है श्याम बहादुर सिंह ने
श्याम बहादुर सिंह ने आज बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष पर बेहद कड़ा हमला बोला. उनके शब्दों में ही पढिये संजय जायसवाल के बारे में क्या कहा गया. “ये जायसवाल जी बोलते हैं, जायसवाल जी. मोतिहारी वाला. झटका में लोग मदद कर दिये, इसलिए एमपी  हो गये. एमपी बन गये तो कह रहे हैं कि बिहार मं राजपाट ठीक से नहीं चल रहा है. शासन-प्रशासन कमजोर है. हम तिलाक(कसम) दे रहे हैं. राजपाट ठीक नहीं है तो हटिये. हटिये, इस्तीफा दीजिये . लेकिन गठबंधन में रहकर गठबंधन के विरोध में बात नहीं. चौका का बात चौकी पर नहीं. हटिये, जायसवाल जी दम है तो हटिये गठबंधन से.”




हड़िया मीट बनाने वाले हैं संजय जायसवाल
श्याम बहादुर सिंह ने कहा-ये लोग हडिया मीट बनाने वाले हैं. जायसवाल लोग दिन भर हड़िया में मीट बेचता है. संयोग से मालिक लोग एमपी बना दिया. हटिये, निकलिये. हम छाती ठोंक कर कहते हैं-छाती में .....है तो हटिये. गठबंधन में रहना है तो सट के रहिये. मन नहीं है जाइये हट के रहिये. ये इधर उधर की बात नहीं चलेगी.


संजय जायसवाल को अपशब्दों के साथ चुनौती देने वाले श्याम बहादुर सिंह जेडीयू के प्रमुख नेताओं में माने जाते हैं. वे सिवान के बडहरिया से कई दफे विधायक रह चुके हैं. उनकी रंगीन मिजाजी के कई किस्से सामने आ चुके हैं. लेकिन उन्हें नीतीश कुमार का बेहद करीबी नेता माना जाता है. बिहार विधानसभा चुनाव के बाद उन्होने जेडीयू के कार्यकर्ता सम्मेलन में खुल मंच से बीजेपी को कोसा था. उस सम्मेलन में जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष समेत कई बड़े नेता मौजूद थे. लेकिन किसी ने श्याम बहादुर सिंह  को न रोका था और ना उनके खिलाफ कोई कार्रवाई की गयी. अब श्याम बहादुर ने संजय जायसवाल के लिए जिन शब्दों का प्रयोग किया है क्या उसके बाद भी बीजेपी को बुरा लगेगा. ये देखने की बात होगी.