JDU ने सवा सौ विधानसभा क्षेत्रों में कर ली है तैयारी, नीतीश का मंत्र पहुंचाया गांव-गांव तक

JDU ने सवा सौ विधानसभा क्षेत्रों में कर ली है तैयारी, नीतीश का मंत्र पहुंचाया गांव-गांव तक

PATNA : 10 फरवरी 2020 से शुरू हुआ जदयू का विधानसभा स्तरीय प्रशिक्षण कार्यक्रम लगभग सवा सौ विधानसभा क्षेत्रों में सफलतापूर्वक संपन्न हो चुका है।बूथ अध्यक्ष एवं सचिव, पंचायत अध्यक्ष, प्रखंड समिति तथा संबंधित विधानसभा के अन्य महत्वपूर्ण कार्यकर्ताओं के इस सम्मेलन में क्षेत्रीय संगठन प्रभारी, जिला संगठन प्रभारी, जिलाध्यक्ष, विधानसभा प्रभारी और पार्टी के अन्य प्रमुख नेता प्रशिक्षक की भूमिका में हैं। सभी जिलों में इस प्रशिक्षण कार्यक्रम को लेकर अभूतपूर्व उत्साह देखा जा रहा है।


प्रदेश महासचिव अनिल कुमार ने कहा कि प्रशिक्षण कार्यक्रम के माध्यम से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में चल रही कल्याणकारी योजनाओं एवं सामाजिक सरोकार से जुड़े अभियानों को समाज के अंतिम पायदान पर खड़े लोगों तक पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारे नेता का काम ही हमारा यूएसपी है और इन प्रशिक्षण कार्यक्रमों में सभी प्रशिक्षक उन सभी कामों को लोगों के बीच रख रहे हैं। 1990 से 2005 और 2005 से 2020 के बीच क्या फर्क है, इसे जानना जरूरी है। पार्टी की विचारधारा, संगठन, नेतृत्व क्षमता का विकास, कानून का राज, बिहार विकास एवं गौरव (सात निश्चय), अतिपिछड़ा सशक्तिकरण, दलित-महादलित सशक्तिकरण, छात्र, युवा, किसान एवं महिला सशक्तिकरण, सामाजिक सद्भाव (अल्पसंख्यक कल्याण), सामाजिक सरोकार (शराबबंदी, दहेजबंदी, बालविवाहबंदी, जल-जीवन-हरियाली) तथा सोशल मीडिया जैसे विषयों के माध्यम से दल के कार्यकर्ताओं को बताया जा रहा है कि 15 साल बनाम 15 साल के फर्क से लोगों को कैसे अवगत कराएं।


अनिल कुमार ने बताया कि अगले कुछ दिनों में बिहार के सभी 243 विधानसभा क्षेत्रों में प्रशिक्षण कार्यक्रम पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि 1 मार्च 2020 को पटना के गांधी मैदान में पार्टी का कार्यकर्ता सम्मेलन होने जा रहा है। इस सम्मेलन को लेकर दल के सभी साथी अभी से उत्साहित हैं और अपने-अपने क्षेत्रों में जोरशोर से तैयारी में जुटे हुए हैं।