ज्यादा व्याकुल मत बनिये सम्राट जी, JDU ने कहा.. परेशानी है तो BJP से कहिए आपको मुख्यमंत्री बना दे

ज्यादा व्याकुल मत बनिये सम्राट जी, JDU ने कहा.. परेशानी है तो BJP से कहिए आपको मुख्यमंत्री बना दे

PATNA : बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व पर लगातार सवाल उठाने वाले उनके ही कैबिनेट मंत्री सम्राट चौधरी पर अब जेडीयू ने पलटवार तेज कर दिया है। मंत्री सम्राट चौधरी लगातार नीतीश कुमार के नेतृत्व को मजबूरी वाला नेतृत्व बताते रहे हैं। उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ताओं को अपने बूते सरकार बनाने का संकल्प लेने और बीजेपी का मुख्यमंत्री बनाने के लिए काम करने की अपील की जिसके बाद जेडीयू इस मसले पर नाराज दिख रहा है।  सम्राट चौधरी ने यहां तक कह दिया कि बिहार में अगर चार दलों की सरकार है तो उसे चलाना बेहद मुश्किल भरा काम है। सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सम्राट चौधरी के बयान पर जब प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्होंने सम्राट को बीजेपी के बड़े नेताओं से बात करने की सलाह दी थी, उसके बाद अब जेडीयू के प्रवक्ता भी सम्राट पर हमलावर हो गए हैं। 


जनता दल यूनाइटेड ने अब मंत्री सम्राट चौधरी को नसीहत दी है कि वह ज्यादा व्याकुल ना हों, अगर उन्हें नीतीश कुमार के नेतृत्व से परेशानी है तो अपनी पार्टी के नेताओं से बात करें और खुद मुख्यमंत्री बन जाएं। जेडीयू प्रवक्ता सुहेली मेहता ने सोशल मीडिया के जरिए सम्राट चौधरी पर निशाना साधा है हालांकि उन्होंने सम्राट चौधरी का सीधे नाम तो नहीं लिया लेकिन उनकी बातों से साफ है कि निशाने पर सम्राट चौधरी ही हैं। सुहेली मेहता ने सम्राट चौधरी पर निशाना साधते हुए लिखा... 


ज्यादा व्याकुल नहीं होना है.... ऐसे भी आप थोड़े ज्यादा व्याकुल आत्मा हैं.. जब आप लालू जी के द्वारा अवैध रूप से मंत्री बनाने के बाबजूद उनके भी नहीं हो पाए तो आप किसके हो सकते हैं..?? जहां तक विभिन्न विचारधारा वाली पार्टियों के सरकार की बात है तो सरकार तो गठबंधन की चल ही रही है..!! दिक्कत कहां हैं.?? बस आप ही बेचैन हैं। नीतीश जी आपको ज्यादा मजबूरी लग रहे हैं तो आप कम बड़े नेता थोड़े ही हैं..बिहार में आपकी पार्टी में तो मेरे खयाल से आपसे ज्यादा बड़ा नेता कोई नहीं..!! कहिये अपने नेता से आपही को मुख्यमंत्री बना दें..आखिर आप इतने मजबूर क्यों है...??

दरअसल जेडीयू को यह मालूम है कि मंत्री सम्राट चौधरी की नज़दीकियां बिहार बीजेपी से वास्ता रखने वाले पार्टी के बड़े नेताओं से है। बीजेपी में बड़े कनेक्शन के बूते ही सम्राट नीतीश के नेतृत्व पर सवाल खड़ा करने का साहस से जुटा पा रहे हैं। लगातार जिलास्तर पर पार्टी की बैठकों में सम्राट के निशाने पर नीतीश कुमार हैं। कभी नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड में होते हुए उनके कैबिनेट में मंत्री रहने वाले सम्राट बाद के दिनों में बीजेपी के साथ आ गए थे। सम्राट चौधरी आरजेडी से अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत की थी। पूर्व मंत्री शकुनी चौधरी के बेटे सम्राट जब पहली बार मंत्री बने थे तो लालू सरकार में उनके शामिल होने पर उम्र विवाद हुआ था। जेडीयू प्रवक्ता ने अपने तंज में उस मामले की भी याद दिला दी है। जेडीयू के तरफ से अब बीजेपी के मंत्री को खुली चुनौती दे डाली गई है की हिम्मत है तो नीतीश कुमार की जगह किसी और को मुख्यमंत्री बना दें। देखना होगा कि बीजेपी जेडीयू के हिस्से जवाब पर कैसे रिएक्ट करती है।