JDU सांसद बैद्यनाथ महतो का निधन, पिछले कुछ वक्त से थे बीमार

JDU सांसद बैद्यनाथ महतो का निधन, पिछले कुछ वक्त से थे बीमार

DELHI : बिहार के सियासी गलियारे से इस वक्त की दुखद खबर सामने आ रही है जेडीयू के सांसद वैद्यनाथ महतो का निधन हो गया है बिहार की वाल्मीकि नगर लोकसभा सीट से जेडीयू के सांसद थे पिछले कुछ समय से बैजनाथ महतो बीमार चल रहे थे दिल्ली एम्स में उनका इलाज चल रहा था.


बैजनाथ महतो पिछले 2 हफ्ते से दिल्ली एम्स में भर्ती थे उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है हालांकि उनके निधन की अधिकारी तौर पर अब तक जानकारी साझा नहीं की गई है. बैजनाथ महतो को यूरिन इन्फेक्शन की शिकायत के बाद एम्स में भर्ती कराया गया था हालांकि बाद में उन्हें कई तरह की बीमारियों ने जकड़ लिया. इसी महीने 12 तारीख को अचानक ज्यादा तबियत खराब होने के कारण उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था. संसद के बजट सत्र में शामिल होने के लिए बैद्यनाथ महतो दिल्ली में ही मौजूद थे.


इसबार के चुनाव में वाल्मीकि नगर सीट पर जेडीयू उम्मीदवार बैद्यनाथ प्रसाद महतो ने एक बड़ी जीत हासिल की थी. बैद्यनाथ महतो ने 3,54,616 वोटों से कांग्रेस उम्मीदवार शाशवत केदार को हराया था. उन्हें कुल 6,02,660 वोट हासिल हुए हैं. दूसरे नंबर पर कांग्रेस उम्मीदवार शाशवत केदार को 2,48,044 मत प्राप्त हुए थे. 


वाल्मीकि नगर लोकसभा सीट बिहार के पश्चिम चंपारण जिले में आता है. ये इलाका नेपाल की सीमा से सटा हुआ है और बिहार के सुदूर उत्तर में पड़ता है. एनडीए की ओर से जेडीयू ने इस सीट से बैद्यनाथ प्रसाद महतो को उम्मीदवार बनाया था, जबकि महागठबंधन की ओर से कांग्रेस ने शाश्वत केदार को टिकट दिया था. 


बता दें कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में वाल्मीकि नगर सीट से बीजेपी के सतीश चंद्र दुबे ने जीत दर्ज की थी. सतीश चंद्र दुबे को 3 लाख 64 हजार 13 वोट हासिल हुए थे और कांग्रेस के पूर्णमासी राम को एक लाख 18 हजार वोटों से हराया था. 16 लोकसभा चुनाव में जब जेडीयू अकेले लड़ी थी. उस चुनाव में भी वैद्यनाथ प्रसाद महतो जी पार्टी के उम्मीदवार थे. लेकिन उस समय यह तीसरे नंबर पर रहे थे. उनको 81 हजार 612 वोट हासिल हुए थे.