प्रशांत किशोर को अपने एक MLC से जवाब दिलवायेंगे नीतीश कुमार, PK के मुकाबले के लिए तैयार की गयी रणनीति

प्रशांत किशोर को अपने एक MLC से जवाब दिलवायेंगे नीतीश कुमार, PK के मुकाबले के लिए तैयार की गयी रणनीति

PATNA : तो नीतीश कुमार दोस्त से दुश्मन बने प्रशांत किशोर को अपने एक MLC से जवाब दिलवायेंगे. नीतीश के खास MLC ने प्रशांत किशोर की मुहिम “बात बिहार की” के जवाब में जेडीयू के कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार कर ली है. जेडीयू का स्टूडेंड विंग यानि छात्र जेडीयू ने “चलो नीतीश के संग” कार्यक्रम शुरू करने का एलान किया है. 

प्रशांत किशोर को जवाब देंगे रणवीर नंदन

बीजेपी से जेडीयू में गये रणवीर नंदन नीतीश कुमार की किचन कैबिनेट के सदस्य माने जाते हैं. पार्टी में उन्हें छात्र जेडीयू का प्रभारी बनाया गया है. रणवीर नंदन ने बिहार के 477 कॉलेजों और 10 यूनिवर्सिटी में चलो नीतीश के संग कार्यक्रम शुरू करने का एलान किया है. 15 मार्च से शुरू होने वाले इस अभियान में दो लाख से ज्यादा छात्रों को नीतीश के साथ जोड़ने का दावा किया जा रहा है.

जेडीयू के एमएलसी रणवीर नंदन ने मीडिया को बताया कि 15 मार्च से छात्र जेडीयू के कार्यकर्ता सभी कॉलेजों और यूनिवर्सिटी में जायेंगे और लगातार अभियान चलायेंगे. जेडीयू के कार्यकर्ता छात्रों को ये बतायेंगे कि नीतीश कुमार ने बिहार में शिक्षा में सुधार के लिए कौन-कौन से काम किये हैं. बिहार में पहले शिक्षा की क्या स्थिति थी और नीतीश ने उसमें कितना सुधार किया.

रणवीर नंदन ने कहा कि जेडीयू जल्द ही एक टॉल फ्री नंबर जारी करने जा रहा है. छात्रों के बीच इस नंबर को प्रसारित किया जायेगा. कोई भी छात्र इस नंबर पर कॉल करके नीतीश कुमार और जेडीयू के साथ जुड़ सकेगा. रणवीर नंदन ने कहा कि उनकी पार्टी जल्द ही ये नंबर जारी करने जा रही है. ऱणवीर नंदन ने कहा कि छात्र जेडीयू की ये मुहिम 15 मार्च से शुरू हो कर 15 मई तक चलेगा. इस दौरान कई कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे. बिहार के छात्रों को नीतीश सरकार की उपलब्धियों के साथ ही जल-जीवन-हरियाली अभियान के बारे में भी जागरूक किया जायेगा.

रणवीर नंदन ने कहा कि कुछ लोगों ने हाल में ही ये सवाल उठाया है कि नीतीश कुमार ने शिक्षा के क्षेत्र में क्या काम किया है. हम छात्रों के पास जाकर ये बतायेंगे कि नीतीश कुमार ने बिहार की शिक्षा में कैसे क्रांति लाया है. हालांकि रणवीर नंदन ने प्रशांत किशोर का नाम नहीं लिया. लेकिन प्रशांत किशोर ने ही 18 फरवरी को अपने प्रेस कांफ्रेंस में बिहार में शिक्षा की स्थिति को लेकर नीतीश कुमार पर हमला बोला था. प्रशांत किशोर ने कहा था कि नीतीश कुमार 15 सालों में शिक्षा में सुधार करने में विफल रहे है.

रणवीर नंदन का 'चलो नीतीश के संग' अभियान प्रशांत किशोर के अभियान का ही जवाब बताया जा रहा है. प्रशांत किशोर ने टॉल फ्री नंबर के जरिये युवाओं को अपने साथ जोड़ने का अभियान चलाया है. अब रणवीर नंदन कह रहे हैं कि वे भी टॉल फ्री नंबर जारी कर छात्रों को जेडीयू के साथ जोड़ेंगे. हालांकि प्रशांत किशोर का दावा है कि उनकी मुहिम “बात बिहार की” के साथ अब तक 3 लाख युवा जुड़ चुके हैं. वैसे रणवीर नंदन ने कहा कि वे या उनकी पार्टी किसी का जवाब देने मैदान में नहीं उतरी है. ये छात्र जेडीयू का अपना कार्यक्रम है.