JDU में शुरू हुआ वर्चस्व का खेल.. ललन सिंह को पोस्टर से किया आउट, आरसीपी के स्वागत के लिए तैयारी शुरू

JDU में शुरू हुआ वर्चस्व का खेल.. ललन सिंह को पोस्टर से किया आउट, आरसीपी के स्वागत के लिए तैयारी शुरू

PATNA : 2 दिन पहले जनता दल यूनाइटेड के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह जब पटना पहुंचे तो उनके समर्थकों और पार्टी के नेताओं-कार्यकर्ताओं ने जबरदस्त स्वागत किया. पटना में जनता दल यूनाइटेड का शक्ति प्रदर्शन देखने को मिला था. लेकिन इस मौके पर आरसीपी सिंह के करीबी माने जाने वाले नेताओं ने सामने आकर बहुत गर्मजोशी नहीं दिखाई थी. अब जदयू के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह पटना आने वाले हैं. आरसीपी सिंह केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद पहली बार 16 अगस्त को पटना पहुंचेंगे. पटना एयरपोर्ट से पार्टी कार्यालय तक उनके भव्य स्वागत की तैयारी आरसीपी समर्थकों ने शुरू कर दी है.


ललन सिंह और आरसीपी सिंह के समर्थक अपने-अपने नेताओं के लिए जिस तरीके से सामने आए हैं, उसके बाद जेडीयू में वर्चस्व की लड़ाई तेज होनी तय है. खास बात यह है कि आरसीपी सिंह के स्वागत के लिए जेडीयू कार्यालय पर जो पोस्टर लगाया गया है उसमें ललन सिंह की तस्वीर नहीं है. युवा जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष अभय कुशवाहा की तरफ से पार्टी कार्यालय के बाहर बड़ा बैनर लगाया गया है. इसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह के साथ साथ प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा और अन्य नेताओं की तस्वीर तो है लेकिन ललन सिंह और उपेंद्र कुशवाहा की तस्वीर गायब है.


इस पोस्टर के लगने के साथ ही यह तय हो गया है कि अब जेडीयू में आरसीपी बनाम ललन सिंह की लड़ाई तेज होगी. आपको बता दें कि ललन सिंह जब पटना पहुंचे थे तो उनके समर्थन में बड़ी तादाद में पार्टी के नेता और कार्यकर्ता स्वागत करने पहुंचे थे. लेकिन आरसीपी सिंह के करीबी माने जाने वाले कई प्रकोष्ठ के अध्यक्ष इस मौके पर सामने नजर नहीं आए. अब जब आरसीपी सिंह पटना आने वाले हैं तो इन नेताओं ने स्वागत की कमान संभाल ली है.



जदयू अति पिछड़ा प्रकोष्ठ समेत अन्य प्रकोष्ठों के नेताओं ने आरसीपी सिंह के स्वागत के लिए ठीक उसी तरह का इंतजाम करने की रणनीति बनाई है, जैसा 2 दिन पहले ललन सिंह का हुआ था. ललन सिंह के पटना पहुंचने पर जो भव्य स्वागत हुआ वैसा ही स्वागत आरसीपी के समर्थक भी करना चाहते हैं. मकसद साफ है कि आरसीपी सिंह कहीं से भी ललन सिंह से कम ना नजर आएं. लेकिन आरसीपी सिंह के स्वागत वाले पोस्टर बैनर से जिस तरह ललन सिंह की तस्वीर गायब की गई है, वह वाकई पार्टी में नए फसाद को जन्म देगा.