JDU में भगदड़: पूर्व सांसद मीना सिंह ने पार्टी छोड़ी, कहा-नीतीश जी आपने जंगलराज के युवराज के हाथों में बिहार को गिरवी रख दिया

JDU में भगदड़: पूर्व सांसद मीना सिंह ने पार्टी छोड़ी, कहा-नीतीश जी आपने जंगलराज के युवराज के हाथों में बिहार को गिरवी रख दिया

PATNA: तेजस्वी यादव को अपना उत्तराधिकारी बनाने का एलान करने वाले नीतीश कुमार की पार्टी में भगदड़ की स्थिति बनती जा रही है. उपेंद्र कुशवाहा के विद्रोह के बाद अब पार्टी की एक और प्रमुख नेत्री ने जेडीयू छोड़ दिया है. पूर्व सांसद मीना सिंह ने जेडीयू से इस्तीफे का एलान कर दिया है. उन्होंने कहा कि वे बिहार में जंगलराज की वापसी की योजना बना रहे लोगों का साथ नही दे सकतीं. मीना सिंह के साथ जेडीयू के कई और नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.


पूर्व सांसद मीना सिंह ने आज प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि वे नीतीश कुमार से कभी अलग नहीं होना चाहती थी. लेकिन जिस तरीके से जंगलराज के युवराज को अपना उत्तराधिकारी बनाने का एलान कर दिया है उससे बिहार की जनता डर गयी है. आम अवाम को पुराने दौर की वापसी दिख रही है. ऐसे में जेडीयू के साथ रहना मुमकिन नहीं है. 


मीना सिंह ने कहा कि उनके पति स्व. अजीत कुमार सिंह कांग्रेस में थे. लेकिन बिहार में जंगलराज के खात्मे के लिए उन्होंने कांग्रेस छोड़ कर जेडीयू का साथ दिया था. मीना सिंह ने कहा कि बिहार में जंगलराज खत्म हुआ तो इसमें उनके परिवार का भी योगदान है. सभी को पता हैं कि मेरे सांसद पति की असामयिक मौत एक सड़क दुर्घटना में हो गई. मुझे नीतीश कुमार ने बिहार की जनता को सेवा करने का मौका दिया तो मैंने पूरी निष्ठा के साथ जेडीयू की हर लड़ाई में अपनी सहभागिता निभाई . लेकिन अब फिर से बिहार को जंगलराज की ओऱ ढकेलने की कोशिश की जा रही है. 


मीना सिंह ने कहा कि 2014 में भी वे नीतीश कुमार के साथ रहीं, जबकि बहुत सारे लोग छोड़ कर उन्हें चले गए. उन्होंने कहा कि 2015 में भी बिहार में महागठबंधन बना, लेकिन आम अवाम को इसलिए चिता नहीं हुई क्योंकि पूरी मजबूती से नेतृत्व नीतीश कुमार के पास ही रहा. जब भ्रष्टाचार के छीटे सहयोगी दल पर लगे, तो बिना देर किए नीतीश कुमार ने नाता तोड लिया था. लेकिन आज की स्थिति बहुत ही भयावह है. जब से बिहार में महागठबंधन की सरकार बनी हैं, पूरे बिहार में अपराधी तांडव कर रहे हैं.  हर प्रकार के अपराध की घटनाएं बढ़ी हैं, ऐसा लग रहा है कि 2005 से पहले की तरह खास तरह के लोगों के खिलाफ पुलिस को कार्रवाई करने से रोक दिया गया है.  जनता परेशान है, जंगल राज रिटर्न साफ- साफ दिख रहा हैं, लेकिन नीतीश कुमार को कोई फिक्र नहीं है.


मीना सिंह ने कहा कि सबसे दुखद पल तो वो रहा, जब नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव को अपना उत्तराधिकारी घोषित कर दिया. इसके बाद तो मैं विचलित हो गई. मेरे लोग कहने लगे, अब जेडीयू में क्या बचा है. मुझे लगता है, नीतीश कुमार ने जेडीयू के साथियों के सम्पूर्ण संघर्ष को भूला दिया है और पार्टी को विलोपित करने का ही फैसला कर लिया है, वरना जंगल राज के युवराज को वे उत्तराधिकारी नहीं घोषित करते. 


मीना सिंह के साथ- साथ आज समता पार्टी के निर्माण काल से पार्टी के सदस्य व प्रदेश सचिव, भोजपुर के पूर्व जिलाध्यक्ष अशोक शर्मा, युवा जेडीयू के प्रदेश सचिव राकेश पाठक, पूर्व जिला महासचिव शिवशंकर सिंह, शाहपुर के प्रखंड अध्यक्ष उमेश चंद्र पांडेय, बिहियां के प्रखंड अध्यक्ष श्रीराम महतो, उदवंतनगर के प्रखंड अध्यक्ष मुकुल कुमार सिंह, संदेश के प्रखंड अध्यक्ष विपिन विश्वास, जेडीयू भोजपुर के वरिष्ठ नेता और गढ़नी के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष अवधेश पांडेय, सुरक्षा सेवा प्रकोष्ठ भोजपुर के पूर्व जिलाध्यक्ष रामदयाल सिंह, पंचायती राज प्रकोष्ठ भोजपुर के पूर्व जिलाध्यक्ष रंजन कुमार सिंह समेत कई नेताओं ने भी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.