JDU की नई प्रदेश कमेटी का एलान, अब संगठन में भी महिलाओं को मिली 33 फीसदी हिस्सेदारी

JDU की नई प्रदेश कमेटी का एलान, अब संगठन में भी महिलाओं को मिली 33 फीसदी हिस्सेदारी

PATNA : जनता दल यूनाइटेड ने अपनी नई प्रदेश कमेटी का ऐलान कर दिया है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने आज नई कमेटी की घोषणा करते हुए सूची जारी की है. खास बात यह है कि जेडीयू की नई प्रदेश कमेटी में अब महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित की गई है. नीतीश कुमार के संकल्प पर आगे चलते हुए उनकी पार्टी ने संगठन में महिलाओं को 33 फ़ीसदी हिस्सेदारी दी है. 


जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने आज पार्टी ऑफिस में प्रेस कांफ्रेंस कर नई प्रदेश कमेटी का एलान किया. संगठन में महिलाओं को पहली बार एक तिहाई हिस्सेदारी यानी 33 फीसदी से अधिक जगह दी गई है. नई कमेटी में 29 उपाध्यक्ष, 60 महासचिव, 114 सचिव, एक कोषाध्यक्ष और 7 प्रवक्ता शामिल हैं. उमेश कुशवाहा ने कहा कि देश में जेडीयू पहली पार्टी है जिसने महिलाओं को 33 फीसदी से अधिक की हिस्सेदारी दी है. इससे पहले यह काम किसी पार्टी ने किया है.


प्रेस कांफ्रेंस में जब उमेश कुशवाहा से जनसंख्या नियंत्रण से जुड़े कानून को लेकर सवाल किया गया तो वह इससे बचते दिखे. उन्होंने कहा कि यह मुद्दा अभी खूब चर्चे में है. फिलहाल इसको लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है. फैसला आने के बाद ही इसके बारे में कुछ कहा जा सकता है.