JDU की नई कमिटी के प्रदेश पदाधिकारियों की पहली बैठक कल, कुशवाहा होंगे शामिल.. RCP दिल्ली से जुड़ेंगे

JDU की नई कमिटी के प्रदेश पदाधिकारियों की पहली बैठक कल, कुशवाहा होंगे शामिल.. RCP दिल्ली से जुड़ेंगे

PATNA : नई प्रदेश कमेटी की घोषणा होने के बाद जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश पदाधिकारियों की पहली बैठक रविवार को होने जा रही है। यह बैठक रविवार की सुबह 11 बजे से जेडीयू कार्यालय में होगी। खास बात यह है कि जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा इस बैठक में शामिल होंगे। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने खुद इस बात की पुष्टि की है। पहले इस बैठक में कुशवाहा के शामिल होने की सूचना नहीं दी गई थी। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ-साथ अन्य पदाधिकारियों के शामिल होने की सूचना थी लेकिन अब प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि उपेंद्र कुशवाहा पटना जेडीयू कार्यालय में आयोजित हो रही इस बैठक में मौजूद रहेंगे।


प्रदेश कार्यालय में सुबह 11 बजे से इस बैठक की शुरुआत होगी। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह पटना में नहीं होने के कारण इस बैठक में दिल्ली से जुड़ेंगे। दिल्ली स्थित राष्ट्रीय कार्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आरसीपी सिंह बैठक को संबोधित करेंगे। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा है कि दल के सभी वरिष्ठ नेता इस बैठक में शामिल होंगे। उपेंद्र कुशवाहा के साथ-साथ पूर्व प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, विजेंद्र यादव समेत अन्य नेता इस बैठक में शामिल होंगे। जदयू कोटे के सभी मंत्रियों के साथ-साथ तमाम पदाधिकारियों को इस बैठक में आमंत्रित किया गया है। उमेश कुशवाहा ने कहा है कि संगठन को कैसे मजबूत बनाया जाए इसको लेकर इस पहली बैठक में चर्चा होगी।


प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा है कि बैठक में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी आमंत्रण भेजा गया है। पार्टी ने नीतीश कुमार से आग्रह किया है कि वह प्रदेश कमेटी के नए पदाधिकारियों को संबोधित करें। हालांकि उनकी व्यस्तता के कारण अब तक यह तय नहीं हो पाया है कि नीतीश कुमार इस बैठक में शामिल होंगे या नहीं। उमेश कुशवाहा ने कहा है कि महामारी को देखते हुए पहले यह बैठक वर्चुअल मोड में होनी थी। लेकिन अब कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए प्रदेश कार्यालय में बैठक का आयोजन होगा।