JDU की बैठक में नीतीश कुमार ने किया इस्तीफे का एलान, राजभवन पहुंचे नीतीश

JDU की बैठक में नीतीश कुमार ने किया इस्तीफे का एलान,  राजभवन पहुंचे नीतीश

PATNA : बिहार में महागठबंधन सरकार से नीतीश कुमार अलग हो गए हैं । नीतीश कुमार के नेतृत्व में नई सरकार का गठन होने जा रहा है। जदयू की बैठक में नीतीश कुमार ने विधायकों के सामने इस्तीफे का ऐलान कर दिया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज राज्यपाल से मिलने का समय मांगा है। अब से थोड़ी देर बाद नीतीश कुमार राजभवन जाकर इस्तीफा देंगे और भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाएंगे। इसको लेकर नीतीश कुमार राजभवन पहुंच चुके हैं।


दरअसल, बिहार में सत्ता की तीन बड़ी धुरी हैं, इनमें कोई दो के एक तरफ आ जाने से सरकार का समीकरण बदल जाता है।  इससे पहले 10 अगस्त, 2022 को राजद-जदयू और कांग्रेस की मिली जुली सरकार बनी थी। इस सरकार के भी मुखिया नीतीश कुमार ही रहे। अब एक बार फिर बिहार की राजनीति करवट ले रही है. और बदली हुई परिस्थिति में भी सरकार के मुखिया नीतीश कुमार ही बने रहेंगे। बाकी दूसरे पदों में बदलाव होगा।


वहीं, जदयू सूत्र के अनुसार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी बैठक में कहा है कि तेजस्वी यादव लालू की कृपा से उपमुख्यमंत्री बने थे। जदयू की बैठक में बड़ा फैसला लिया गया है इस फैसले में यह कहा गया है कि नीतीश कुमार ने बोल दिया कि मैं इस्तीफा दे रहा हूं और बाकी के फैसले के लिए उन्हें नेता तय किया गया है।