JDU कार्यकारिणी में राष्ट्रीय अध्यक्ष पर हो सकती है चर्चा, कुशवाहा बोले.. नेता चाहें तो कुछ भी संभव

JDU कार्यकारिणी में राष्ट्रीय अध्यक्ष पर हो सकती है चर्चा, कुशवाहा बोले.. नेता चाहें तो कुछ भी संभव

PATNA : दिल्ली में जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक कल यानी शनिवार को होने वाली है. शनिवार शाम 4 बजे से जेडीयू मुख्यालय में यह बैठक बुलाई गई है. बैठक में पार्टी के नेता और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ-साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह और कार्यकारिणी के 75 सदस्य शामिल होंगे.  बैठक के पहले जो अधिकारिक जानकारी जारी की गई है, उसके मुताबिक के संगठन आगामी राज्यों में चुनाव और सदस्यता अभियान को लेकर चर्चा होगी. लेकिन संसदीय बोर्ड अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी को लेकर बड़ी बात कह डाली है.


जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष और एमएलसी उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि आधिकारिक तौर पर भले ही पार्टी की बैठक का एजेंडा संगठन सदस्यता अभियान और आगामी राज्यों में चुनाव को लेकर रणनीति हो लेकिन अगर नेता जुड़ेंगे तो किसी भी मसले पर चर्चा हो सकती है. यह पूछे जाने पर कि क्या राष्ट्रीय कार्यकारिणी में नए अध्यक्ष के नाम पर मुहर लग जाएगी. कुशवाहा ने कहा कि फिलहाल अधिकारिक तौर पर यह जानकारी नहीं है. लेकिन अगर नेता चाहे तो कुछ भी हो सकता है जो राष्ट्रीय कार्यकारिणी में लोग बैठेंगे. तो उस पर किन बिंदुओं पर चर्चा होगी कुछ भी कह पाना मुमकिन है.



उधर उपेंद्र कुशवाहा ने राज्य में शिक्षा को लेकर भी बड़ा बयान दिया है. कुशवाहा ने कहा है कि क्वालिटी एजुकेशन के लिए जरूरी है कि सरकार के सभी कर्मियों अधिकारियों के बच्चे सरकारी स्कूल में पढ़े. पटना हाईकोर्ट ने अगर अधिकारियों के बच्चों के सरकारी स्कूल में पढ़ने का डाटा मांगा है तो कोर्ट को यह भी चाहिए कि वह यह आंकड़ा भी मांगे कि कितने जजों के बच्चे सरकारी स्कूल में पढ़ते हैं. कुशवाहा का यह बयान काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. आपको बता दें कि आगामी 4 अगस्त को हाई कोर्ट की तरफ से मांगी गई जानकारी को लेकर शिक्षा विभाग की एक महत्वपूर्ण बैठक कब होनी है.