जातीय जनगणना के मुद्दे पर CM की चिट्ठी NDA का मामला, बीच में बयानबाजी न करें तेजस्वी: शाहनवाज हुसैन

जातीय जनगणना के मुद्दे पर CM की चिट्ठी NDA का मामला, बीच में बयानबाजी न करें तेजस्वी: शाहनवाज हुसैन

DARBHANGA: जातीय जनगणना की मांग को लेकर बिहार में राजनीति तेज हो गयी है। इसे लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है। जिस पर खुद पीएम मोदी फैसला लेंगे। इस मामले में किसी भी दूसरे व्यक्ति को बयानबाजी करने की जरूरत नहीं है। यह कहना है कि बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन का। सोमवार को दरभंगा दौरे के दौरान मंत्री शाहवाज हुसैन ने यह बाते कही।     

 

जातीय जनगणना की मांग को लेकर फिलहाल बिहार में राजनीतिक घमासान मचा हुआ है। इस मांग को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिठ्ठी लिखी है तो वहीं बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी यही मांग कर रहे हैं। ऐसे में भाजपा के लिए एक नई मुसीबत खड़ी हो गई है। इसे लेकर बिहार सरकार के उद्योग मंत्री और भाजपा के पूर्व सांसद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि सफाई पेश की है।


 उहोंने जातीय जनगणना के मुद्दे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के बीच बताई जा रही सहमति की बात को सिरे से खारिज कर दिया। जातीय जनगणना के सवाल पर साफ कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। प्रधानमंत्री पत्र का संज्ञान लेंगे। बीच में बयानबाजी का कोई स्कोप नहीं है। राजद क्या कहता है इससे कोई मतलब नहीं है। राजद कहे ये सूर्य है और ये चांद है तो कोई मान लेगा। 

 

शाहनवाज हुसैन से जब पूछा गया कि जातीय जनगणना पर तेजस्वी यादव के सुर में सुर मिलाकर क्या नीतीश कुमार भाजपा के लिए मुसीबत नहीं पैदा कर रहे हैं? तो उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार एनडीए के नेता हैं और उनका तेजस्वी यादव के साथ मिलने का सवाल ही नहीं उठता। उन्होंने कहा  कि बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की सरकार पूरे पांच साल चलेगी। उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव तो नीतीश कुमार के लिए लगातार अपशब्द कहते हैं। वे उन्हें पलटू चाचा तक कहते हैं। इससे न सिर्फ जदयू बल्कि भाजपा को भी दुख होता है। उन्होंने कहा नीतीश कुमार रूठे नहीं हैं कि उन्हें मनाना पड़ेगा।


शाहनवाज हुसैन ने तेजस्वी यादव के उस बयान पर भी कटाक्ष किया कि जिसमें वे 15 अगस्त को बतौर मुख्यमंत्री झंडा फहराने की बात कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि झंडा सबको फहराना चाहिए। तेजस्वी खादी मॉल से एक झंडा खरीद कर फहरा लें। उन्होंने कहा कि सपना देखने में क्या हर्ज है। अगर तेजस्वी यादव संयुक्त राष्ट्र महासचिव के रूप में भी झंडा फहराने का सपना देख रहे हैं तो फहरा लें उन्हें किसने रोका है।


बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि जातीय जनगणना पर प्रधानमंत्री संज्ञान लेंगे। नीतीश कुमार 2025 तक मुख्यमंत्री रहेंगे इसमें कोई शक नहीं है बीजेपी पूरी ताकत के साथ नीतीश कुमार के साथ खड़ी है। नीतीश कुमार सिर्फ जदयू के मुख्यमंत्री थोड़े ही हैं वे एनडीए के मुख्यमंत्री हैं। जब कोई रुठा हो तो मना लेंगे लेकिन जब कोई रूठा ही नहीं हो तो हम किसे मनाएंगे। नीतीश जी के बारे में कोई अलग से भ्रम फैलाने की जरूरत नहीं है।


नीतीश कुमार एनडीए के नेता हैं और वो एक इज्जतदार व्यक्ति हैं। उनको कोई कुछ बोलता है तो हमें भी दुख होता है। जातीय जनगणना को लेकर नाराजगी की बात को भी शाहनवाज ने खारिज किया। कहा- कोई रूठा हो तो मना लेंगे, लेकिन जब कोई रूठा ही नहीं हो तो फिर क्या करेंगे। भ्रम पैदा करने की बात नहीं होनी चाहिए। मुख्यमंत्री जितना ध्यान जदयू के मंत्रियों का रखते हैं उतना ही ध्यान भाजपा के मंत्रियों का भी रखते हैं। कहीं कोई कंफ्यूजन नहीं है।