जैश के 5 आतंकी गिरफ्तार, गणतंत्र दिवस पर बड़े हमले की रची थी साजिश, भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद

जैश के 5 आतंकी गिरफ्तार, गणतंत्र दिवस पर बड़े हमले की रची थी साजिश, भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद

DESK: जैश के 5 आतंकियों को जम्मू कश्मीर की पुलिस ने गिरफ्तार किया है. यह गणतंत्र दिवस के मौके पर बड़े हमले की साजिश रच रहे थे. लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने पांच को गिरफ्तार कर लिया और उनके मंसूबे पर पानी फेर दिया.  

भारी मात्रा में गोली बारूद बरामद

गिरफ्तार आंतकियों के पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ है. बताया जा रहा है कि पांच आतंकी हजरतबल के रहने वाले हैं. एजाज अहमद शेख, उमर हमीद शेख, इम्तियाज अहमद चिकला, साहिल फारुक गोजरी और नसीर अहमद मीर हैं. पुलिस सभी से पूछताछ कर रही है. 

बड़े हमले की थी तैयारी

सेंट्रल कश्मीर के डीआईजी वीके बिरदी के अनुसार जिस तरह से आतंकियों के पास से विस्फोटक बरामद हुआ है. उससे लगता है कि यह किसी बड़ी हमले की साजिश पहले से रच रहे थे. अवंतीपोरा पुलिस ने आतंकियों के सहयोगी इशफाक डार को भी गिरफ्तार किया है.  इशफाक अवंतीपोरा इलाके में लश्कर-ए-तैयबा के ऑपरेशन में शामिल रहा है.

कुछ दिन पहले ही तीन आतंकियों को मार गिराया था

12 जनवरी को कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों ने बड़ी कार्रवाई की थी. जवानों ने तीन आतंकियों को मार गिराया था. जवानों के साथ आतंकियों की मुठभेड़ हुई थी. आतंकियों के पास से एके 47, गोला और बारूद बरामद हुआ है. यह मुठभेड़ त्राल के गुलशनपोरा में हुई थी.