JAP ने महिला और मानवाधिकार आयोग को सौंपा ज्ञापन

JAP ने महिला और मानवाधिकार आयोग को सौंपा ज्ञापन


PATNA: चर्चित रुपेश सिंह हत्याकांड मामले के तथाकथित अभियुक्त ऋतुराज और उसके परिवार के साथ हुए पुलिसिया दुर्व्यहार को लेकर जन अधिकार पार्टी ( JAP) का प्रतिनिधिमंडल आज बिहार महिला आयोग और मानवाधिकार आयोग से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने आयोग को एक ज्ञापन सौंपा और इस मामले पर संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की मांग की। बीते रविवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने खेमनीचक स्थित आवास पर ऋतुराज की पत्नी और उनके परिजनों से मुलाकात की थी। 

   

बिहार महिला आयोग और मानवाधिकार आयोग को ज्ञापन सौंपने के बाद जाप के प्रदेश अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह कुशवाहा ने कहा कि रुपेश सिंह हत्याकांड में तथाकथित अभियुक्त ऋतुराज सिंह, उनकी पत्नी साक्षी सहित परिवार के अन्य सदस्यों के साथ पटना पुलिस के पदाधिकारियों ने मारपीट की थी साथ ही अमानवीय व्यवहार भी किया था। इसी मामले को लेकर जाप के प्रतिनिधिमंडल ने आज बिहार राज्य महिला आयोग और मानवाधिकार आयोग को ज्ञापन सौंपते हुए न्याय की मांग की।आयोग को यह जानकारी दी गई की अभियुक्त की गिरफ्तारी के बाद भी उनकी पत्नी को दो दिनों तक पुलिस ने पटना एयरपोर्ट थाने में गैर कानूनी ढंग से रखा था और इस दौरान गाली-गलौज और पिटाई भी की थी।

 

प्रतिनिधिमंडल में शामिल पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रेमचंद सिंह ने कहा कि यदि ऋतुराज दोषी है तो उसे सजा मिलनी चाहिए लेकिन उनकी पत्नी और परिजनों को परेशान करना गलत है। इस पूरे प्रकरण में पुलिस ने एक निर्दोष महिला के साथ घृणित व्यवहार किया और उसके मानवाधिकारों का उल्लंघन किया है।