जननायक कर्पूरी ठाकुर पुण्यतिथि पर राजद का कार्यक्रम कल, डिप्टी CM तेजस्वी करेगें उद्घाटन

 जननायक कर्पूरी ठाकुर पुण्यतिथि पर राजद का कार्यक्रम कल, डिप्टी CM तेजस्वी करेगें उद्घाटन

PATNA: कल यानी 17 फरवरी को राष्ट्रीय जनता दल के द्वारा पटना के बापू सभागार में जननायक कर्पूरी ठाकुर की पुण्यतिथि  कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. पार्टी नेता एजाज अहमद ने बताया कि जननायक कर्पूरी ठाकुर के पुण्यतिथि कार्यक्रम का उद्घाटन बिहार के माननीय उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव करेंगे. 


अध्यक्षता राजद के प्रदेश अध्यक्ष श्री जगदानंद सिंह करेंगे. इस अवसर पर पार्टी के वरिष्ठ नेता सहित माननीय मंत्री, सांसद,विधायक, विधान पार्षद, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, पूर्व विधान पार्षद और पदाधिकारी भी शामिल होगें. कार्यक्रम की तैयारी की तैयारी पूरी हो चुकी है. राज्यभर से पार्टी के नेता, कार्यकर्ताओं के साथ जननायक कर्पूरी ठाकुर के विचारों पर चलने वाले साथी भी इस कार्यक्रम में शामिल होगें. इसके लिए पटना में विभिन्न चौक-चौराहों पर होर्डिंग, पोस्टर भी लगाये गए हैं. 


आपको बता दे कपूरी ठाकुर बिहार की राजनीति में गरीबों और दबे-कुचले वर्ग की आवाज बनकर उभरे थे. कर्पूरी ठाकुर बिहार में दो बार मुख्यमंत्री एक बार उप मुख्यमंत्री रहे. इसके साथ ही दशकों तक विपक्ष के नेता रहे. कर्पूरी ठाकुर 1952 में पहली बार विधानसभा चुनाव में जीते. जननायक कर्पूरी ठाकुर बिहार के पहले गैर- कांग्रेसी मुख्यमंत्री थे. 1967 में कर्पूरी ठाकुर ने उप मुख्यमंत्री बनने पर बिहार में अंग्रेजी की अनिवार्यता को खत्म कर दिया. इसके चलते उनकी आलोचना भी हुई.