जमुई में नगर परिषद चेयरमैन के पति ने एसडीओ को हडकाया, डीएम ने चेताया-अब ऐसा करोगे तो जेल भेज देंगे

जमुई में नगर परिषद चेयरमैन के पति ने एसडीओ को हडकाया, डीएम ने चेताया-अब ऐसा करोगे तो जेल भेज देंगे

JAMUI: पत्नी को नगर परिषद का चेयरमैन बनवा कर खुद राज करने के फेरे में लगे चेयरमैन पति को जमुई के डीएम ने कड़ी चेतानवी दे दी है. नगर परिषद की चेयरमैन रेखा देवी के पति पर परिषद में तैनात एसडीओ यानि सहायक अभियंता के साथ गाली गलौज और मारपीट का आरोप लग रहे है. चेयरमैन पति सहायक अभियंता से मनमाफिक अवैध काम कराना चाह रहे थे. जब अपने इरादे में सफल नहीं हुए तो गुंडागर्दी पर उतर आय़े. हम आपको बता दें कि चेयरमैन पति इससे पहले भी अधिकारियों के साथ मारपीट के मामले में जेल जा चुके हैं. 


सहायक अभियंता ने की शिकायत


जमुई नगर परिषद में तैनात सहायक अभियंता रामजी कुमार ने डीएम को पत्र लिखकर अपने साथ हुए वाकये की जानकारी दी है. रामजी कुमार ने आऱोप लगाया है कि चेयरमैन के पति गलत तरीके से मापी पुस्तिका में मनमाफिक मापी दर्ज कराने का दबाव बना रहे थे. नगर निगम ठेकेदारों से जो कंसट्रक्शन का काम कराता है उसका पेमेंट तभी होता है जब सहायक अभियंता उसकी मापी करके रिपोर्ट देते हैं. अभियंता ने कहा कि नगर परिषद की योजनाओं के कार्यान्वयन में तकनीकी कमी रहने के बावजूद मापी पुस्त में मापी दर्ज कराने के लिए मुख्य पार्षद पति संतोष साव गलत दबाव बनाते हैं. इंजीनियर ने जब इससे इंकार किया तो 29 अगस्त को नगर परिषद अध्यक्ष रेखा देवी के पति संतोष साव ने उनके साथ गाली गलौज किया औऱ मारपीट करने की कोशिश की. 


डीएम ने कडी चेतावनी दी


अभियंता की शिकायत मिलने के बाद जमुई के जिलाधिकारी ने मुख्य पार्षद और नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को कड़ा पत्र लिखा है. डीएम के पत्र में कहा गया है कि उन्हें इंजीनियक से शिकायत मिली है कि गलत काम कराने के लिए 29 अगस्त को उनके साथ गाली-गलौज के बाद मारपीट की भी कोशिश की गयी है. डीएम ने कहा है कि नगर परिषद में इस तरह की कोई गडबड़ी बर्दाश्त नहीं की जायेगी. नगर परिषद का काम सरकार के नगर विकास विभाग के नियमों के तहत और गुणवत्ता के साथ होना चाहिये. 


अब किया तो जेल जायेंगे


डीएम ने अपने पत्र में लिखा है कि नगर परिषद के इंजीनियर के साथ ऐसे दुर्व्यवहार गंभीर मामला है. अब आगे किसी इंजीनियर या नगर परिषद के दूसरे कर्मचारी अधिकारी के साथ नगर परिषद के पति द्वारा दुर्व्यवहार का मामला सामने आता है तो कठोर कार्रवाई की जायेगी. 


पत्नी चेयरमैन तो पति शुरू से कर रहा दबंगई


गौरतलब है कि इससे पहले भी जमुई के तत्कालीन जिला पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने मुख्य पार्षद के पति संतोष साव को कड़ी चेतावनी दी थी. संतोष साव नगर परिषद के अधिकारी के साथ मारपीट के मामले में जेल जा चुके हैं. जमुई नगर परिषद के पूर्व कार्यपालक पदाधिकारी अरविद पासवान से दु‌र्व्यवहार औऱ मारपीट के मामले में संतोष साव को जेल जाना पड़ा था. बाद में जब अरविंद पासवान का ट्रांसफर हुआ तो संतोष साव नगर परिषद भवन में पूजा पाठ कर शुद्धीकरण कराया. नगर परिषद के एक औऱ अधिकारी जनार्दन प्रसाद वर्मा ने भी आऱोप लगाया था कि संतोष साव ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया है. 

उधर नगर परिषद की चेयरमैन रेखा देवी ने कहा है कि उनके पति पर लगाया गया आरोप पूरी तरह गलत है. उनके पति नगर परिषद के कामकाज में कोई हस्तक्षेप नहीं करते. चेयरमैन ने कहा है कि अब तक उन्हें जिला पदाधिकारी की चिट्ठी नहीं मिली है. रेखा देवी ने कहा कि सहायक अभियंता को संविदा पर नगर परिषद में रखा गया है. उनके संविदा की अवधि समाप्त हो रही है. उसके विस्तार के लिए ही वे गलत आरोप लगा कर माहौल बना रहे हैं.