जमुई में 5 मर्डर, अपराधियों ने मचाया तांडव, पूरे इलाके में दहशत

जमुई में 5 मर्डर, अपराधियों ने मचाया तांडव, पूरे इलाके में दहशत

JAMUI :   बिहार में अपराधियों ने पुलिस की नाक में दम कर रखा है. भोजपुर में कुछ ही घंटे के भीतर अपराधियों ने 4 लोगों को गोली मार दी. वहीं दूसरी ओर जमुई जिले में भी अपराधियों ने तांडव मचाया है. 48 घंटे के भीतर अपराधियों ने 5 लोगों की हत्या कर दी है, जिससे पूरे इलाके में सनसनी फ़ैल गई है. जमुई पुलिस मामलों की छानबीन में जुट गई है.


पहली घटना जमुई-लखीसराय मुख्य मार्ग की है. जहां काकन गांव के पास दो बाइक से आए चार अज्ञात हथियारबंद अपराधियों ने चाय व्यवसाय की गोली मारकर हत्या कर दी. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने जमुई-लखीसराय मुख्य मार्ग को जाम कर अपराधी की गिरफ्तारी की मांग की. बताया जाता है कि मृतक सदर थाना क्षेत्र के काकन गांव निवासी गया महतो का पुत्र देवेंद्र महतो था. वह जमुई-लखीसराय मुख्य मार्ग के काकन गांव के समीप एक चाय की दुकान चलाता था. तभी अपराधियों ने अंधाधुंध गोलियां चलाना शुरू कर दी. जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई.स्थानीय लोगों ने बताया कि जब देवेंद्र अपनी दुकान में व्यस्त था, तभी दो बाइक पर आए चार हथियारबंद अपराधियों ने देवेंद्र के सिर में एक-एक कर चार गोलियां दाग दी. जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. वहीं घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने जमुई-लखीसराय मुख्य मार्ग के एनएच 333 पर सड़क जाम कर अपराधी की गिरफ्तारी की मांग करने लगे. लोगों ने बताया कि सभी अपराधी लखीसराय की तरफ से आए थे.


दूसरी घटना जमुई जिले के गिद्धौर स्थित सेवा गांव की है. जहां अपराधियों ने एक व्यक्ति की हत्या कर दी. मृतक की पहचान 45 साल के मो. नौशाद अंसारी उर्फ कारू के रूप में की गई है. मो. नौशाद अंसारी उर्फ कारू सोनो बाजार गोविंद सिंह चौक घर पैसे से गैस वेल्डिंग का दुकान चलाता था. बताया जा रहा है कि मो. नौशाद अंसारी सोमवार की सुबह 8 बजे से गायब था. रात में 8 बजे के करीब उसने कहा कि मैं गिद्धौर स्थित सेवा गांव में हूं, मुझे कुछ लोग फांसी लगा देंगे. इतना बोलने के बाद उसका फोन कट गया. उसके बाद से ही परिजन तलाश में जुट गए. परिजनों ने पुलिस को इसकी सूचना दी. सुबह स्थानीय लोगों द्वारा गिद्धौर थानाध्यक्ष आशीष कुमार को सूचना मिली कि गिद्धौर और चोरा के बीच रेलवे ट्रैक के पास गंगासागर आहार के पास बबूल के पेड़ से लटका मो. नौशाद अंसारी का शव मिला.


तीसरी घटना जमुई जिले के चकाई थाना इलाके की है, जहां रामचंद्रडीह पंचायत के पाटजोरी चरका पत्थर इलाके में अज्ञात लोगों ने एक ताड़ी विक्रेता की गला रेत कर हत्या कर दी और शव को छोड़कर फरार हो गए. मिली जानकारी के अनुसार रामचंद्रडीह पंचायत के पिपरा गांव निवासी और ताड़ी विक्रेता श्यामलाल मुर्मू 50 वर्ष मंगलवार की अगले सुबह 5:00 बजे अपने घर से ताड़ी लाने के लिए रंगमटिया गांव की ओर जा रहा था. इसी क्रम में पाटजोरी स्थित चरका आहार के समीप पूर्व से घात लगाए अपराधियों ने ताड़ी विक्रेता को अपने कब्जे में ले लिया और धारदार हथियार से गला रेत कर उसकी हत्या कर दी. घटना के बाद अपराधी मौके से फरार हो गए.


इधर ताड़ी विक्रेता जब अपने गंतव्य स्थान की ओर नहीं पहुंचा तो घरवालों ने उसकी खोजबीन शुरू कर दी. जिसके बाद पता चला कि मृतक का शव चरका पत्थर कच्ची सड़क के सामने फेंका हुआ है. सूचना मिलते ही परिजन वहां पहुंचे तो देखा कि श्याम लाल का गर्दन रेता हुआ शव पड़ा हुआ है. शव के समीप ही मृतक का हीरो होंडा स्प्लेंडर बाइक, खैनी का चुनौटी, मफलर आदि पड़ा हुआ था. घटना के बाद परिजनों ने मामले की सूचना चकाई पुलिस को दी. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मामले की जांच की जा रही है.


चौथी घटना जमुई जिले के सोनो प्रखंड का है, जहां चरका पत्थर थाना क्षेत्र के नैयाडीह पंचायत के मोरबैया पहाड़ी के पास एक महिला की हत्या कर दी गई. चरका पत्थर थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि मोरबैया पहाड़ी के पास एक विवाहिता का शव पड़ा है. चरकापत्थर थानाध्यक्ष के द्वारा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है. अभी तक यह ज्ञात नहीं हो पाया है कि हत्या का कारण क्या है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हत्या के कारणों की पुष्टि हो पाएगी. लाश स्थिति को देखते हुए आशंका व्यक्त की जा रही है कि पहले अपराधियों द्वारा उसके साथ दुष्कर्म किया गया और फिर उसे मार दिया गया. वहीं दूसरी ओर यह मामला प्रेम प्रसंग से जोड़कर देखा जा रहा है. परंतु पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मामले का खुलासा हो पाएगा. तत्काल पुलिस छानबीन में जुटी हुई है और जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा.


पांचवी घटना जमुई के सिकंदरा थाना इलाके की है, जहां खड्डी सिकंदरा मार्ग के कोढ़नी नदी के पास अज्ञात हमलावरों ने शिक्षक मकेश्वर यादव की गला रेत कर हत्या कर दी. हत्या से आक्रोशित परिजनों ने सिकंदरा लखीसराय मुख्य मार्ग पर शव को रखकर जाम कर दिया. मौके पर पहुंचे सिकंदरा थाना प्रभारी ध्रुव कुमार ने शव को जबरन अपने कब्जे में  लेने का प्रयास किया, तभी ग्रामीण उग्र हो गए और ग्रामीणों और प्रशासन के बीच नोकझोंक हो गई.


इसी दौरान ग्रामीणों के डंडे से बीएमपी-वन का एक जवान घायल हो गया, जिससे गुस्साए गोरखा के जवानों ने लगभग 10 से 12 राउंड राउंड फायरिंग की और प्रशासन ने मृतक की पत्नी और बेटे को जमकर पीटा. परिजनों की पिटाई से गुस्साए परिजनों ने शव को सिकंदरा मुख्य चौक पर रखकर जाम कर दिया. घटना की सूचना पर एसडीपीओ राकेश कुमार ने घटनास्थल पर पहुंचे और काम में लापरवाही को लेकर सिकंदरा थाना प्रभारी ध्रुव कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया.