जम्मू कश्मीर के स्थानीय नेताओं ने स्वर्ग को लूट लिया, 25 हजार करोड़ का जमीन घोटाला आया सामने

जम्मू कश्मीर के स्थानीय नेताओं ने स्वर्ग को लूट लिया, 25 हजार करोड़ का जमीन घोटाला आया सामने

DESK : कश्मीर को धरती का स्वर्ग कहा जाता है. लेकिन यह भी हकीकत है कि कट्टरपंथ की आग में घाटी के नेताओं ने जम्मू कश्मीर को झुलसा कर रख दिया. जम्हूरियत की बात करने वाले घाटी के ऐसे ही नेताओं का काला कारनामा अब सामने आ रहा है. इन नेताओं ने मिलकर धरती के स्वर्ग कहे जाने वाले कश्मीर को लूट लिया.


जम्मू कश्मीर में अबतक के सबसे बड़े घोटाले का खुलासा हुआ है. घाटी के नेताओं ने 25 हजार करोड़ के जमीन घोटाले को अंजाम दिया है. दरअसल साल 2001 में जम्मू कश्मीर के अंदर रोशनी एक्ट बनाया गया था. इस एक्ट के तहत सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा रखने वाले लोगों को सरकार ने एक निश्चित रकम जमा कर के जमीन का मालिकाना हक़ देने का फैसला किया था.


इस कानून का फायदा उठाते हुए कश्मीर के नामचीन लोगों ने करोड़ों की जमीन अपने नाम कर ली. अब सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है. सीबीआई जिन बड़े नामों पर जमीन घोटाले में कार्यवाई करने की तैयारी में है, उनमें महबूबा मुफ़्ती और फारुख अब्दुल्ला के कई साथियों का नाम है. लिस्ट में जो बड़े नाम शामिल बताए जा रहे उनमें पूर्व वित्त मंत्री और पीडीपी नेता हसीब दाबू और उनकी पत्नी बेटे का नाम भी शामिल है.


मामला हाईकोर्ट में है. जानकारी के मुताबिक घोटाले की लिस्ट में पीडीपी, नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस से जुड़े करीब 200 लोगों का नाम इसमें मौजूद है.