जमीनी विवाद में दिवाली के दिन पूजा करने जा रहे किसान की गोली मारकर हत्या, जांच टीम गठित

जमीनी विवाद में दिवाली के दिन पूजा करने जा रहे किसान की गोली मारकर हत्या, जांच टीम  गठित

BEGUSARAI : बिहार में अपराधियों का तांडव लगातार बढ़ता ही जा रहा है। राज्य के अंदर शायद ही कोई ऐसा दिन गुजरता हो जिस दिन हत्या, लूट, छिनतई और गोलीबारी की खबरें निकल कर सामने नहीं आती हो। इसी कड़ी में अब एक ताजा मामला बेगूसराय से निकल कर सामने आ रहा है। जहां बेख़ौफ़ अपराधियों ने पूजा करने जा रहे किसान की गोली मारकर हत्या कर डाली है। 


मिली जानकारी के अनुसार,  जिले के डंडारी थाना क्षेत्र के दक्षिणी कटरमाला गांव में रविवार को सरेशाम बदमाशों ने ब्रह्मदेव साह (50 वर्ष) की गोली मारकर हत्या कर दी। वह स्व. रामजी साह का पुत्र था। एक गोली उनके बांह में लगी है। पेशे से वह किसान थे। ब्रह्मदेव साह के मौत की खबर सुनते ही परिजनों में कोहराम मच गया। शव को सदर अस्पताल लाया गया। 


मृतक के पुत्र संतोष कुमार ने बताया कि दीपावली पर्व को लेकर उनके पिताजी पूजा करने के लिए कटरमाला चौक स्थित मोटर गैरेज से घर जा रहे थे। उसी दौरान रास्ते में ही बदमाशों ने उन्हें गोली मे दी। दुकान से घर की दूरी 50 फीट है। गोली से जख्मी होने पर वे जमीन पर गिर गये। उसके बाद वे गोली मारने की बात कहने लगे। पिताजी की आवाज सुन दौड़कर आया तो देखा कि वे जमीन पर तड़प रहे हैं और खून बह रहा है। वे बाइक पर लादकर इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया जहाँ रास्ते मे ही उनकी मौत हो गयी। 


वहीं, उन्होंने बताया कि 14 कट्ठे जमीन को लेकर गोतिया से विवाद चल रहा था। घटना की सूचना मिलते ही डंडारी के सहायक अवर निरीक्षक राकेश कुमार सदर अस्पताल पहुँच कर शव को कब्जे मे लेकर जांच शुरू कर दी है।


उधर, इस मामले में बेगूसराय एसपी ने बताया कि  करीब 7:30 बजे संध्या में डंडारी थानान्तर्गत कटरमाला चौक के पास ब्रम्हादेव साह को गोली मारकर जख्मी कर दिया गया। परिजनों के द्वारा जख्मी व्यक्ति को सदर अस्पताल बेगूसराय में भर्ती कराया गया जहां ईलाज के दौरान व्यक्ति की मृत्यु हो गई। इस   घटना की सूचना मिलते ही 15 मिनट के अंदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बलिया एवं थानाध्यक्ष बलिया के द्वारा अपने सशस्त्र बल के साथ अविलंब घटनास्थल पर पहुँचकर मामलें की जांच की गई । प्रथम दृष्टया इस घटना का कारण अपने पड़ोसी से जमीनी विवाद बताया जा रहा है।


इसके साथ ही घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस कप्तान बेगूसराय के द्वारा घटना के उद्भेदन एवं घटना में संलिप्त अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बलिया विनय कुमार राय के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। जिसमें अंचल निरीक्षक बलिया पु०नि० दिनेश कुमार, डंडारी थानाध्यक्ष पु०अ०नि० विवेक कुमार, सशस्त्र बल डंडारी थाना तथा जिला आसूचना इकाई को शामिल किया गया। पुलिस टीम के द्वारा उक्त घटना को लेकर सभी पहलुओं पर छानबीन करते हुए जाँच / आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। जल्द ही घटना में शामिल सभी अपराधियों की गिरफ्तारी की जायेगी।