जलपाईगुड़ी ट्रेन हादसे में अब तक 9 की मौत, बिहार के 100 से अधिक यात्री ट्रेन में थे सवार

जलपाईगुड़ी ट्रेन हादसे में अब तक 9 की मौत, बिहार के 100 से अधिक यात्री ट्रेन में थे सवार

DESK : पश्चिम बंगाल में बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस हादेस में अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, 45 लोग जख्मी हुए हैं. पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के प्रवक्ता के मुताबिक, यह हादसा शाम 5 बजे अलीपुरद्वार मंडल में हुआ. जलपाईगुड़ी जिलाधिकारी मौमिता गोदारा बसु ने बताया कि इस हादसे में अब तक 7 लोगों की मौत हो गई. 5 लोगों के शव बरामद किए गए हैं. जबकि 3 लोगों की मौत हॉस्पिटल में हुई. 

 

उन्होंने बताया कि 45 लोग जख्मी हैं. उनमें से कुछ की हालत गंभीर है. ऐसे में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. उन्होंने बताया कि घायलों का इलाज मयनागुड़ी और जलपाईगुड़ी के अस्पताल में चल रहा है. रेलवे ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं. रेलवे के मुताबिक, रेस्क्यू अभियान पूरा हो चुका है. 


दरअसल, पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी इलाके के मैनगुड़ी में बीकानेर एक्सप्रेस(15633) डिरेल हो गयी. घटना गुरुवार की शाम करीब 5.15 की है. बीकानेर एक्सप्रेस की 12 बोगियां पटरी से उतर गयी. यात्रियों से भरे 4 डिब्बे पलट गये इनमें से एक डिब्बा पानी में उतर गया जिसमें फंसे यात्रियों को निकाला गया.



15633 बीकानेर एक्सप्रेस बिहार होकर ही बंगाल के रास्ते गुवाहाटी जाती है. पटना से ये ट्रेन बरौनी व कटिहार तथा किशनगंज होते हुए गुवाहाटी तक जाती है. लेकिन गुवाहाटी पहुंचने से पहले ही ये ट्रेन बंगाल में हादसे का शिकार हो गयी. 


शुक्रवार को बिहार के रास्ते गुवाहाटी जाने के क्रम में बंगाल के जलपाइगुड़ी इलाके में ट्रेन की बोगियां पटरी से उतर गयीं. इस ट्रेन में पटना व बिहार के अन्य स्टेशनों से यात्री चढ़े थे. पटना, मोकामा और बख्तियारपुर से तकरीबन 103 यात्री इसमें चढ़े थे.